भारत बंद: किसानों का आंदोलन शुरू, पंजाब में दिख रहा है सर

देश में आज किसानों ने नए कृषि कानून के खिलाफ भारत बंद बुलाया है । किसानों ने 12 घंटे बंद के दौरान सुबह 6बजे से शाम 6 बजे बंद की घोषणा की है। पिछले 4 महीने से किसान इसी कानून के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। भारत बंद के दौरान किसान नेताओं ने अपने समर्थकों से कहा है कि शांतिपूर्ण तरीके से बंद को सफल बनाएं।

पंजाब और हरियाणा में दिखा रहा असर

वहीं दिल्ली में किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने अपने कई स्टेशनों को बंद कर दिया है। पंजाब के अमृतसर से खबर आ रही है कि किसानों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली अमृतसर के रूट पर कई जगह धरना दे रहे हैं। भारत बंद का असर हरियाणा और पंजाब में सुबह से ही देखने को मिला है हरियाणा में तमाम बड़ी सड़कों पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं वही पंजाब में किसानों ने तमाम छोटे-बड़े रास्तों को बंद कर दिया है।

भारत बंद : बिहार में शांतिपूर्ण से शुरू

राजद समेत अन्य विपक्षी दलों ने बिहार में भारत बना शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुआ। बंद के आह्वान को देखते हुए पटना के प्रमुख जगहों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती हुई है। एसपी के नेतृत्व में पुलिस के जवान भारत बंद पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। पटना में सुबह किस समय यातायात सुचारु रुप से चालू रहा सर के किनारे रोज की तरह दुकानें सजी हुई है नगर बस की सेवाएं भी आम दिनों की तरह चल रही है अभी तक कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

Leave a Reply