विधायक अखिल गोगोई ने सुरक्षाकर्मी पर लगाया बदसलूकी का आरोप

गुवाहाटी : 126 सदस्यीय असम विधानसभा के लिए चुने गए नवनिर्वाचित विधायकों को आज पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। इस दौरान विधायक अखिल गोगोई आकर्षण का केंद्र बने रहे। उन्होंने जेल से विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है। आज उन्हें शपथ कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जेल से विधानसभा लाया गया।

इस दौरान एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा जिसमें सुरक्षाकर्मी अखिल गोगोई को धक्का देते दिखाई दे रहा है। नई सरकार बनने के बाद दिसपुर में असम विधानसभा सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। अखिल गोगोई ने असम विधानसभा चुनाव 2021 में शिवसागर सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को हराकर जीत हासिल की है।

11 मई को असम में विधायक के रूप में शपथ लेने की अनुमति थी

अखिल गोगोई किसान संगठन कृषक मुक्ति संग्राम समिति द्वारा समर्थित एक नव-निर्मित क्षेत्रीय राजनीतिक दल रायजर दल के अध्यक्ष हैं। 11 मई को एक विशेष एनआईए अदालत ने अखिल गोगोई को असम में विधायक के रूप में शपथ लेने की अनुमति दी। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जीएमसीएच) से सीधे असम विधानसभा ले जाया गया। गोगोई दिसंबर 2019 से असम में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में देशद्रोह और हिंसा भड़काने के आरोप में जेल में बंद है।
अखिल गोगोई ने विधानसभा जाते समय आरोप लगाया कि असम विधानसभा ले जाने पर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें धक्का दिया। उन्होंने इस अधिनियम को विधानसभा के एक निर्वाचित सदस्य के प्रति “अपमान” करार दिया। गोगोई ने कहा कि “अगर सरकार एक विधायक के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है, तो राज्य के आम लोगों का क्या होगा?” उन्होंने यह भी कहा, “सरकार मुझे मार सकती है लेकिन मेरी आवाज को नहीं रोक सकती।

विकास के लिए काम करने का संकल्प लिया

गोगोई ने शिवसागर निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए काम करने का संकल्प लिया। विधायकों ने असम के राज्यपाल प्रो जगदीश मुखी, प्रोटेम स्पीकर फणीभूषण चौधरी और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की उपस्थिति में शपथ ली। इससे पहले, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और 13 मंत्रियों सहित नए असम मंत्रिमंडल के सदस्यों ने 10 मई, 2021 को श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में चार अलग-अलग भाषाओं में शपथ ली। उन्होंने असमिया, बोडो, बंगाली और अंग्रेजी भाषाओं में शपथ ली।

Leave a Reply