दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, सरकार ने रेमडेसिविर दवा के लिए बनाया पोर्टल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोराना का कहर जारी है। बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से रिकॉर्ड 448 लोगों की मौत दर्ज की गईं जबकि इस दौरान 18,043 नए मामले सामने आए जो 15 अप्रैल के बाद से सबसे कम हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के मुताबिक संक्रमण दर 29.56 प्रतिशत दर्ज की गई।

यह लगातार तीसरा दिन है जब राष्ट्रीय राजधानी में महामारी से मरने वालों की संख्या 400 के पार है। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अपेक्षाकृत कम (61045) नमूनों की जांच की गई जिनमें से 18043 संक्रमित पाए गए। यह 15 अप्रैल के बाद से सबसे कम आंकड़ा है जब 16699 लोग संक्रमित मिले थे।

रेमडेसिविर के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने एक पोर्टल बनाया है जिसके माध्यम से अस्पतालों को रेमडेसिविर दवा दी जाएगी।राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन किल्लत लगातार बरकरार है।  दिल्ली सरकार बड़े स्तर पर ऑक्सीजन बेड्स बढ़ाने की व्यवस्था में भी जुटी है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को एक पत्र लिखा। इस पत्र में उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार किस तरह ऑक्सीजन बेड्स और आईसीयू बेड्स बढ़ा रही है।

यह पढ़ें:वैक्सीन की कमी जुलाई तक जारी रहेगीः अदार पूनावाला

यह पढ़ें:COVID19 – दैनिक मामलों में लगातार दूसरे दिन गिरावट

Leave a Reply