कोरोना संकट पर PM मोदी ने विशेषज्ञों के साथ की बैठक

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन और

दवाओं की उपलब्धता को लेकर विशेषज्ञों के साथ बैठक की। ये

बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस बीच प्रधानमंत्री के सलाहकार भास्कर खुल्बे ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को दिल्ली में सरदार पटेल कोविड​​केयर सेंटर को 150 वेंटिलेटर प्रदान करने के लिए लिखा।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के महानिदेशक एसएस देसवाल के अनुरोध के बाद, प्रधानमंत्री-केयर फंड के तहत कोविड केयर सेंटर को वेंटिलेटर प्रदान किए गए हैं। आईटीबीपी ने दिल्ली के राधा सोमी सत्संग ब्यास सुविधा में सरदार पटेल कोविड ​केयर सेंटर चलाया जिसमें 26 अप्रैल को 500 ऑक्सीजन बेड के साथ काम करना शुरू किया गया। मेडिकल और नर्सिंग कोर्स से पास आउट हुए छात्रों को भी कोविड ड्यूटी में शामिल करने पर चर्चा हुई, जिसको लेकर पूरी जानकारी कल यानी सोमवार को सामने आएगी।

वहीं एमबीबीएस और नर्सिंग का कोर्स कर रहे फाइनल ईयर के छात्रों की भी कोविड ड्यूटी में मदद ली जा सकती है।

इसी के साथ बैठक में ये भी फैसला लिया गया है कि कोविड ड्यूटी करने वाले चिकित्सा कर्मियों को सरकारी भर्ती में वरीयता के साथ-साथ वित्तीय प्रोत्साहन भी दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये बैठक ऐसे समय में की है जब कोरोना को लेकर स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3.92 लाख नए केस सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते दिन कोरोना संक्रमण से 3689 लोगों की मौत हो गई।

Leave a Reply