गोवा से भी खूबसूरत है आंध्र का ओंगोल बीच

भारत में गोवा से भी बेहतरीन और खूबसूरत समुद्री तट है। अगर आपको समंदर से प्यार और लगाव है तो बेशक आपको नई जगहों पर घूमने जाना चाहिए। भीड़भाड़ से बिल्कुल परे और दूर-दूर तक बेहतरीन नजारे आपकी यात्रा को जरूर सफल बनायेंगे। आज इस लेख में आपको आंध्र प्रदेश के ऐसे ही खूबसूरत बीच के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप अपने दोस्त, परिवार या पार्टनर के साथ बेहतरीन पल बिता सकते हैं।
आंध्र प्रदेश के कोत्तापट्टनम बीच ओंगोल के बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट में से एक हैं। यब बीच सिटी से 18 किमी दूर स्थित है। यह बीच स्थानीय लोगों और टूरिस्ट के मनोरंजन का एक बड़ा स्रोत है। समंदर का साफ नीला पानी, रेत के लंबे खंड और कोमल हवा आपको मंत्रमुग्ध कर देती है। यहां आप बोटिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं। कार्तिक पूर्णिमा के दिन यहां हजारों की तादाद में लोग स्नान के लिए पहुंचते हैं।
कोत्तापट्टनम बीच पर रोजाना ओंगोल शहर के आसपास के गांवों से हजारों लोग आते रहते हैं। छुट्टियों के दौरान, यहां काफी तादाद में लोग सुकून के कुछ पल बिताने के लिए पहुंचते हैं।कोत्तापट्टनम आंध्र प्रदेश राज्य के प्रकाशम जिले में स्थित एक छोटा सा गाँव है। यह ओंगोल रेवेन्यू डिविजन में स्थित है।
कैसे पहुंचे : कोत्तापट्टनम बीच पर पहुंचने के लिए आपको ओंगोल रेलवे स्टेशन उतरना होगा। रेलवे स्टेशन से इस बीच की दूरी 10 किमी से कम है।
सड़क मार्ग : ओंगोल उन शहरों में से एक है जहां कोत्तापट्टनम से डायरेक्ट रूट है। कोत्तापट्टनम पहुंचने के लिए आपको ओंगोल से लगातार बसें मिलेंगी। यहां से बीच की दूरी करीब 15 किमी है। ओंगोल एपीएसआरटीसी बस स्टेशन, ओंगोल बायपास एपीएस आरटीसी बस स्टेशन और तंगुटुरु एपीएस आरटीसी बस स्टेशन से आप कोत्तापट्टनम के लिए डायरेक्ट बस के जरिए सफर कर सकते हैं।

Leave a Reply