दीप्ती रावत ने जम्मू-कश्मीर में किया भाजपा के पक्ष में प्रचार 

देहरादून। जम्मू और कश्मीर बीजेपी महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री और जम्मू-कश्मीर महिला मोर्चा प्रभारी दीप्ती रावत भारद्वाज ने जम्मू-कश्मीर में बाहु, रियासी,  माता वैष्णो देवी, पूंछ और राजौरी सहित विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया। यह दौरा चल रहे विधानसभा चुनाव प्रचार- प्रसार अभियान का हिस्सा था।

अपनी यात्राओं के दौरान, दीप्ती रावत ने अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद क्षेत्र में आए परिवर्तनों और विकास पर जोर दिया। उन्होंने क्षेत्र की प्रगति और इस ऐतिहासिक बदलाव के बाद प्राप्त हुए सकारात्मक परिणामों का उल्लेख किया।

कार्यक्रम में कई महिला सम्मेलनों और स्वयं सहायता समूहों की बैठकें शामिल थीं। उन्होंने इन सभाओं को उत्साही ढंग से संबोधित किया, जिसमें महिला सशक्तिकरण और जम्मू और कश्मीर के सामाजिक-आर्थिक परिदृश्य में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर ध्यान केंद्रित किया गया। उन्होंने सभी क्षेत्रों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने और उन्हें विभिन्न सरकारी योजनाओं के माध्यम से उनके कल्याण को सुनिश्चित करने की बीजेपी की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

अपने संबोधनों में, दीप्ती रावत ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार द्वारा शुरू की गई कई प्रमुख पहलों के बारे में जागरूकता बढ़ाई। इन योजनाओं में वित्तीय सहायता कार्यक्रम, आर्थिक विकास पहल और शैक्षिक आउटरीच प्रयास शामिल हैं, जो जम्मू-कश्मीर की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। उन्होंने महिलाओं को इन कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेने और व्यक्तिगत और सामुदायिक विकास के लिए प्रदान किए गए अवसरों का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

“धारा 370 हटने के बाद, हमने जम्मू-कश्मीर में विशेष रूप से महिलाओं के अधिकारों और अवसरों के संबंध में उल्लेखनीय परिवर्तन देखे हैं। बीजेपी एक ऐसा वातावरण बनाने के लिए समर्पित है, जहां महिलाएं आगे बढ़ें और क्षेत्र की समृद्धि में महत्वपूर्ण योगदान दे सकें,” दीप्ती रावत ने कहा।

अपने संवादों के माध्यम से, दीप्ती रावत ने स्थानीय महिलाओं को जागरूक बनाने का प्रयास किया, उनकी परिवर्तनकारी क्षमता पर चर्चा की और राज्य के विकास में योगदान देने की दिशा में उनका सहयोग मांगा । उनके दौरे को व्यापक सराहना मिली है, जिससे कई महिलाओं को अपने समुदायों के राजनीतिक और सामाजिक ताने-बाने में संलग्न होने के लिए प्रेरणा मिली है।
दीप्ती रावत ने विभिन्न विधानसभाओ के अपने चुनावी प्रवास मे भाजपा प्रत्याशियों के लिये वोट की अपील की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को और मजबूती प्रदान करने का आह्वान किया।

Leave a Reply