कांग्रेस में शामिल हुए विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया, कहा – हम पार्टी को आगे बढ़ाएंगे और मजबूती से लड़ेंगे

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी नेता पवन खेड़ा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया भी मौजूद रहे।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद बजरंग पुनिया ने कहा,” हम कांग्रेस के सभी नेताओं का धन्यवाद करेंगे, जो हमारे साथ मुश्किल घड़ी में खड़े रहें। भाजपा आईटी सेल ने कहा कि इनका मकसद राजनीति करना था, हमने तो उन्हें (भाजपा) पत्र भेजा था, भाजपा की सभी महिला सांसद के घर पर पत्र भेजा था तब भी वे महिला खिलाड़ियों के साथ खड़ी नहीं हुई। कांग्रेस बिना बताएं वहां आई और साथ दिया… जैसे हमने कुश्ती में जी तोड़ मेहनत की है ठीक वैसे ही हम पार्टी में रहकर मेहनत करेंगे और पार्टी को आगे बढ़ाएंगे… हम मज़बूती से लड़ेंगे…।”

इससे पहले विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आावास पर मुलाकात की। इस दौरान पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

इससे पहले ने विनेश फोगाट ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारतीय रेलवे से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। विनेश ने एक्स पर लिखा ,‘‘ भारतीय रेलवे की सेवा करना मेरे जीवन का यादगार और गर्व से भरा समय रहा।’’

उन्होंने आगे लिखा ,‘‘ मैंने रेलवे की सेवा से खुद को अलग करने का फैसला किया है और भारतीय रेलवे के संबंधित अधिकारियों को अपना इस्तीफा भेज दिया है ।’’ विनेश ने लिखा ,‘‘ मैं रेलवे द्वारा देश की सेवा करने का मौका दिये जाने के लिये सदैव भारतीय रेलवे परिवार की आभारी रहूंगी ।’’

Leave a Reply