राज्य सरकार से नहीं है न्याय की उम्मीद। महामहिम राज्यपाल गणेश जोशी को करें मंत्रिमंडल से बर्खास्तः डॉ. प्रतिमा सिंह

देहरादून । प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता डॉ. प्रतिमा सिंह ने राज्य सरकार के काबीना मंत्री गणेश जोशी के आय से अधिक संपत्ति मामले का खुलासा होने पर महामहिम राज्यपाल से उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि विजिलेंस विभाग द्वारा आय से अधिक संपत्ति मामले में गणेश जोशी को प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर मुकदमा दर्ज करने की सरकार से अनुमति मांगी गई है तथा विशेष न्यायाधीश सतर्कता ने पुष्कर सिंह धामी सरकार को निर्देशित किया है 8 अक्टूबर तक राज्य मंत्रिमण्डल इस सम्बन्ध में फैसला ले, इसके बावजूद मुख्यमंत्री धामी द्वारा ढाल बनकर अपने भ्रष्ट मंत्रियों का बचाव किया जा रहा है।
डॉ. प्रतिमा सिंह ने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलेरेंस और न खाऊंगा और न खाने दूंगा की बात करने वाली भाजपा की सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है। भाजपा के बलात्कारी नेताओं की सच्चाई और सरकार के मंत्रियों का भ्रष्टाचार उजागर करने वाले समाज सेवी और पत्रकारों को षड्यंत्र पूर्वक झूठे मामलों में फंसाकर जिला बदर किया जा रहा है तथा उन पर जानलेवा हमले किये जा रहे हैं इससे शर्मनाक और क्या हो सकता है। आज प्रदेश का कोई भी विभाग ऐसा नहीं है जिसमें भ्रष्टाचार फलफूल न रहा हो। उन्होंने यह भी कहा कि गणेश जोशी पर आय से अधिक संपत्ति का खुलासा होने से साबित हो गया है कि रानीखेत में उद्यान विभाग में हुए घोटाले में भी गणेश जोशी की पूरी संलिप्तता है।
डॉ0 प्रतिमा सिंह ने कहा कि विपक्षी दल के नेताओं के घर बात-बात पर सीबीआई और ईडी भेजने वाली मोदी सरकार अपने नेताओं के कोई कार्रवाई नहीं कर रही है इससे स्पष्ट हो गया है कि ईडी और सीबीआई जैसी संस्थायें केवल नरेन्द्र मोदी सरकार के इशारे पर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य मे पिछले 7 साल के कार्यकाल में भाजपा सरकार के सहकारिता मंत्री, वित्त मंत्री, कृषि मंत्री पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लग चुके हैं परन्तु अभी तक कार्रवाई एक भी मंत्री पर नहीं हुई है।
कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. प्रतिमा सिंह ने महामहिम राज्यपाल से मांग की है कि भ्रष्टाचार में संलिप्त मंत्री गणेश जोशी को मंत्रिमंडल से शीघ्र बर्खास्त किया जाए ताकि वे मंत्री पद पर रहते हुए जांच को प्रभावित न कर पायें।

Leave a Reply