भाजपा नेतृत्व करे कंगना के खिलाफ कार्रवाईः  डॉ. प्रतिमा सिंह

देहरादून । उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. प्रतिमा सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की बडबोली सांसद कंगना राणावत के बेशर्मी से दिये गये बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अपनी जायज मांगों को लेकर शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे किसानों को भाजपा नेताओं द्वारा पहले आतंकी बताया गया और अब उसी भारतीय जनता पार्टी के सांसदों को किसानों में बलात्कारी और हत्यारे भी नजर आने लगे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश में विगत कुछ समय से जितनी भी महिला शोषण व सामूहिक बलात्कार की घटनायें हुई हैं उनमें भाजपा नेताओं की संलिप्तता जगजाहिर है तथा इन घटनाओं से भाजपा का महिला विरोधी चेहरा भी उजागर हुआ है।

डॉ. प्रतिमा सिंह ने कहा कि चाहे उत्तराखण्ड का चर्चित अंकिता भण्डारी हत्याकांड हो, चाहे बहादराबाद हरिद्वार में 14 वर्षीय मासूम से सामूहिक बलात्कार की घटना इन सबमें भाजपा के नेताओं की संलिप्तता रही है, यही नहीं इससे पहले भी भाजपा के केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद स्वामी, कुलदीप सेंगर, प्रदेश संगठन महामंत्री संजय कुमार, पूर्व विधायक महेश नेगी, सुरेश राठौर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, बृजभूषण शरण सिंह पर भी इसी प्रकार के आरोप लगे हैं तथा भाजपा के पूर्व मंत्री कुलदीप सेंगर महिला उत्पीड़न के मामले मे आज भी जेल की हवा खा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारें ऐसे गंभीर आरोप के दोषियों को बचाने का काम करती रही है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा की सरकारों में महिलायें सबसे अधिक पीड़ित हैं, आज पूरे देश में भाजपा शासित प्रदेशों में महिलाएं अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रही हैं परन्तु मानसिक रूप से विक्षिप्त कंकना रणावत को देश के अन्नदाता किसानों में हत्यारे और बलात्कारी दिखाई दे रहे हैं।
कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. प्रतिमा सिंह ने मांग की है कि भाजपा सांसद कंगना राणावत को जरा सी भी शर्म बाकी है तो उन्हें अपने इस बयान के लिए सार्वजनिक रूप से किसानों से माफी मांगनी चाहिए तथा भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को कंगना राणावत के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए तथा अगला संसद सत्र शुरू होने से पूर्व उनका उपचार किसी मानसिक चिकित्सालय में कराना चाहिए।
एक अन्य बयान में डॉ. प्रतिमा सिंह ने कहा कि उधमसिंह नगर के रूद्रपुर में महिला नर्स के साथ घटी सामूहिक बलात्कार की घटना के विरोध में प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती ज्योति रौतेला के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन कर रहे महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर जिस प्रकार पुलिस द्वारा बर्बरता की गई तथा महिला कर्मियों की जगह पुरुष के जवानों द्वारा महिलाओं के साथ अभद्रता की गई उससे स्पष्ट हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारें महिलाओं का कितना सम्मान करती हैं। उन्होंने रूद्रपुर में महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला के साथ की गई अभद्रता के मामले की उच्च स्तरीय जांच कराये जाने तथा दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किये जाने की मांग की है।

Leave a Reply