आगामी विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने की बैठक

रामगढ़। आगामी विधानसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर द्वितीय मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 के निमित्त युक्तिकरण के संबंध में बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रामगढ़ चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित झारनेट कक्ष में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान उप निर्वाचन पदाधिकारी रविंद्र कुमार गुप्ता के द्वारा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सहित बैठक में उपस्थित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों आदि को आगामी विधानसभा निर्वाचन 2024 के मद्देनजर मंत्रिमंडल (निर्वाचन) विभाग झारखंड रांची से प्राप्त निर्देश के आलोक में 1 जुलाई 2024 को अर्हता तिथि मानते हुए मतदाता सूची का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 एवं विभिन्न गतिविधियों पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने उपस्थित अधिकारियों व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ मतदाता सूची द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुरीक्षण कार्यक्रम के दौरान किए जाने वाले विभिन्न कार्यों, आगामी विधानसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर विभिन्न कारणों से मतदान केंद्रों के भवन में परिवर्तन आदि को लेकर सभी राजनीतिक दलों के साथ चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मौके पर सभी राजनीतिक दलों को जानकारी दी गई की वैसे मतदान केंद्र जहां 1400 से अधिक मतदाता है उन मतदान केन्द्रों को दो भागों में विभाजित किया जाएगा साथ ही जर्जर हुए मतदान केन्द्रों को परिवर्तन किया जाएगा । जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने अधिकारियों एवं राजनीतिक दलों के साथ मतदान केंद्रों भवन को परिवर्तित करने संबंधित मामलों में चर्चा के क्रम में महत्वपूर्ण निर्णय लिए।

बैठक के दौरान मुख्य रूप से अनुमंडल पदाधिकारी, रामगढ़ आशीष गंगवार, भूमि सुधार उपसमाहर्ता दीप्ति प्रियंका कुजूर,भारतीय जनता पार्टी से रंजन फौजी, जेएमएम से अरुण बैनर्जी, कांग्रेस से शहजाद खान, राजद से गुलजार, आजसू से अनुज कुमार तिवारी, आप से दशरथ सिंह, बीएसपी सहित अन्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply