बी एल शर्मा स्मृति साहित्य सम्मान 30 जून को

सिलीगुड़ी। सर्व हिंदी विकास मंच एवं विप्र फाउंडेशन के तत्वावधान में आगामी 30 जून को स्थानीय तेरापंथ भवन में संध्या 5 बजे बी एल शर्मा स्मृति साहित्य सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। उक्त जानकारी संवाददाता सम्मेलन में सर्व हिंदी विकास मंच के अध्यक्ष करन सिंह जैन एवं विप्र फाउंडेशन के अध्यक्ष निरंजन शर्मा ने संयुक्त रूप से दी। जैन ने बताया कि संस्था का उद्देश्य हिंदी भाषा, संस्कृति एवं साहित्य को बढ़ावा देना है।इसी के मद्देनजर संस्था प्रतिवर्ष यह कार्यक्रम आयोजित करती है।इस बार के कार्यक्रम में उत्तर बंगाल के विशिष्ट लेखक एवं चिंतक सौमेन नाग, उत्तर पूर्व भारत में हिन्दी के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक के राजभाषा अधिकारी राजेश चतुर्वेदी, विशिष्ट कवयित्री सोनी केडिया एवं सिलीगुड़ी के जाने माने कवि अनिल अग्रवाल को बी एल शर्मा स्मृति साहित्य सम्मान समारोह 2024 से सम्मानित किया जाएगा।
विप्र फाउंडेशन जोन 7 ए के अध्यक्ष डॉ टी एम तिवारी ने बताया कि साहित्य के महत्व को हमें समझना होगा।
विप्र फाउंडेशन के महासचिव अधिवक्ता विपुल शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन एसएसबी के महानिरीक्षक सुधीर कुमार करेंगे एवं मुख्य अतिथि के रूप में केनरा बैंक के सहायक महाप्रबंधक किरीट नागर उपस्थिति रहेंगे।इसके अलावा विशिष्ट अतिथियों में शहर के कई गणमान्य उपस्थित होंगे।
संवाददाता सम्मेलन में उपरोक्त के अलावा विप्र फाउंडेशन जोन 7ए के महासचिव रामचंद्र शर्मा, विप्र फाउंडेशन सिलीगुड़ी के अध्यक्ष निरंजन शर्मा सर्व हिंदी विकास मंच के संयुक्त सचिव जगदीश अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष राजेश केजरीवाल उपस्थित थे।

Leave a Reply