भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ जवानों ने जगाई योग की अलख

चंडीगढ़। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पंजाब में जहां विभिन्न स्थानों पर योगा कार्यक्रमों का आयोजन किया गया वहीं सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भारत-पाक सीमा पर योग करके पड़ोसी देश को भी योगमय होने का संदेश दिया। पाकिस्तान की सीमा से सटे पंजाब के क्षेत्रों में बीएसएफ द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में बीएसएफ के जवानों के अलावा आसपास के लोगों ने भी भाग लिया।

अमृतसर के निकट अटारी-बाघा सीमा पर रिट्रीट सैरेमनी वाले स्थान पर योग दिवस समारोह का आयोजन किया गया। बीएसएफ ने योग दिवस समारोह के ड्रोन फोटो जारी किए। जिसमें भारतीय सीमा में जवान योग कर रहे हैं तो सामने पाकिस्तानी क्षेत्र में पाक रेंजरों का आवागमन दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया पर बीएसएफ द्वारा जारी अटारी सीमा की फोटो आज खूब वायरल हो रही हैं।

योग दिवस के अवसर पर गुरदासपुर में बीएसएफ द्वारा छोटा घल्लूघारा मैमोरियल काहनूवान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी प्रकार बीएसएफ कैंपस जालंधर में भी जवानों तथा अधिकारियों ने मिलकर योग किया। इसके अलावा अमृतसर के ऐतिहासिक कंपनी बाग में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके अलावा पंजाब के होशियारपुर में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने योग दिवस समारोह में भाग लिया।

Leave a Reply