गढ़वाल को देश की सबसे अग्रणी लोक सभा बनाने के लिए कृतसंकल्पित: अनिल बलूनी

देहरादून। गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से नव निर्वाचित भाजपा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने शुक्रवार को उत्तराखंड के नरेंद्रनगर विधानसभा में आयोजित अभिनंदन समारोह में लोकसभा चुनाव में शानदार विजय दिलाने के लिए कार्यकर्ताओं एवं जनता के प्रति का आभार व्यक्त किया।

बलूनी ने कहा कि लोक सभा चुनाव में नरेन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र से उन्हें अपार स्नेह एवं आशीर्वाद मिला है, इसके लिए देवतुल्य जनता को शत्-शत् नमन और प्रणाम। उन्होंने कहा कि मैं गढ़वाल को देश के सबसे अग्रणी लोक सभा बनाने के लिए कृतसंकल्पित हूं। मैं यहां सिर्फ कहने नहीं आया हूं, बल्कि करके दिखाने आया हूं। गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र को हिन्दुस्तान के नंबर-एक लोकसभा क्षेत्र बनाएंगे, लोकसभा चुनाव से पहले मैंने यह वादा किया था, मैं उसे वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हूँ।

नवनिर्वाचित सांसद बलूनी ने कहा कि अब काम करके दिखाने का समय आ आ गया है। इसमें आप सभी का सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में चर्चित है। अब इसे दुनिया के लिए हॉटस्पॉट इलाका बनाना है, ऋषिकेष को इस ढंग से विकसित करना है ताकि पूरी दुनिया की नजर इस पर रहे। यहां बेहतरीन पर्यटन सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही इसे विकसित क्षेत्र बनाना है।

बलूनी ने कहा कि पर्यटन के बड़े-बड़े केंद्रों पर टैफिक जाम की समस्या रहती है। वहां आधारभूत संरचना की कमी जैसी समस्या रहती है। पर्यटन केन्द्रों पर जलापूर्ति की समस्या समेत जनसुविधाओं की समस्या देखने को मिलाती है। उन्होंने जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि केंन्द्र सरकार, उत्तराखंड सरकार, स्थानीय विधायकों को साथ लेकर, हमसब मिलकर इस इलाके का विकास तेजी करेंगे और बेहतरीन पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेंगे।

भाजपा सांसद ने कहा कि आने वाले समय में रोजगार को पर्यटन से जोड़ा जाएगा, तब यहां के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार मिलेगा। युवाओं को पर्यटन में कैसे रोजगार मिले, इस पर हमसब मिलकर काम करेंगे ताकि इस इलाके का हर व्यक्ति को रोजगार उपलब्ध हो सके। गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में कोई बेरोजगार नहीं रहे, इस पर ध्यान केंद्रित कर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र में पलायन की समस्या है। इसी तरह की अनेक समस्याएं है और इन सभी समस्याओं को दूर करेंगे। उत्तराखण्ड राज्य बनने के पीछे जो संकल्प था, वह अधूरा नहीं रहे, इस पर ध्यान केन्द्रित कर हम सब लोग मिलकर प्रतिबद्ध होकर काम करेंगे।

Leave a Reply