मोदी 3.0 में झारखंड से संभावित चेहरों को जानिए

अन्नपूर्णा देवी का नाम सबसे आगे, रेस में निशिकांत के साथ आजसू के चंद्रप्रकाश भी झारखंड के किन सांसदों को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी ?

नरेंद्र मोदी की सरकार गठन के बाद अब मंत्रिमंडल के बंटवारे को लेकर ये चर्चा तेज हो गई है। झारखंड से ऐसे कई नाम है जिनकी चर्चा तेज है।
आजसू के चंद्रप्रकाश चौधरी के साथ ऐसे पांच नामों हैं जो चर्चा में हैं। यह पांचों मोदी कैबिनेट की की रेस में है। इन पांच नामों में से फिलहाल किसी पर अब तक सहमति नहीं बनी है।
चर्चा तेज है कि पहले एक नाम तय होगा। इसके कुछ महीनों बाद दूसरे की घोषणा हो सकती है। एक साथ झारखंड से दो नाम नहीं होंगे। इसमें थोड़ा समय लग सकता है क्योंकि इस बार गठबंधन की महत्ता अधिक है। गठबंधन में मंत्री पद के कई दावेदार हैं।
*आजसू रेस में है*
झारखंड में एनडीए का गठबंधन सिर्फ आजसू से है। एक सीट आजसू के हिस्से थी। गिरिडीह से दूसरी बार चंद्रप्रकाश चौधरी ने जीत हासिल कर ली। आजसू को पिछली बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली थी और इस बार भी संभावना कम है। आजसू इसके लिए कोई दबाव भी नहीं बना रही। आजसू को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री गठबंधन को और मजबूत करने के लिए बेहतर फैसला लेंगे। आजसू को उम्मीद है पीएम मोदी का ध्यान उन पर भी जाएगा। उन्हें इस बार जगह मिलेगी ।

Leave a Reply