जन-जन का खेल बने गोल्फ, महिलाएं, युवा और बच्चे आएं आगे : राज्यपाल

नैनीताल। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) ने नैनीताल राजभवन में शुक्रवार से आयोजित होने जा रहे तीन दिवसीय गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट पर कहा कि गोल्फ जन-जन का खेल बने, खासकर महिलाएं, युवा व बच्चे इस खेल में आगे आए।

राज्यपाल ने कहा, ‘आप लिखकर रख लें, अगले 5 वर्ष में यहां से 21 गोल्फर राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचेंगे।’ राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने महिलाओं व बेटियों को गोल्फ से जोड़ने का बीड़ा उठाया है।

राज्यपाल 19वें गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट के औपचारिक ‘कर्टेन रेजर’ यानी पर्दा हटाने के कार्यक्रम में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नैनीताल का 45 एकड़ में फैला गोल्फ कोर्स दुनिया के सबसे सुंदर गोल्फ कोर्स में शामिल है। यहां की जैव विविधता, शांति, आध्यात्मिकता अद्वितीय है। पिछले वर्ष के 125 के सापेक्ष इस वर्ष यहां 121 गोल्फर खेलेंगे। इनमें पूर्व हॉकी ओलंपियन जफर इकबाल सहित उत्तर प्रदेश के कई बड़े गोल्फर शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में 75 से अधिक उम्र के 7, 65 से 75 के 18, 11 महिलाओं सहित 61 सामान्य, 3 किशोरियों सहित 15 से 17 वर्ष के 8, एक बच्ची सहित 12 से 15 की उम्र के 8 और 12 से कम उम्र की 3 बच्चियों सहित 8 गोल्फर एवं 7 वर्ष की उम्र के 6 नन्हे गोल्फर भी खेलेंगे।

राज्यपाल ने पिछले वर्ष इस प्रतियोगिता में खेलने वाले 103 वर्ष के सेवानिवृत्त स्क्वार्डन लीडर डीएस मजीठिया के इस वर्ष निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर नैनीताल राजभवन गोल्फ कोर्स के सचिव रविनाथ रमन, कुमाऊं मंडल के आयुक्त दीपक रावत, डीआईजी डॉ. योगेंद्र रावत, एसएसपी पीएन मीणा सहित बड़ी संख्या राजभवन गोल्फ क्लब की कार्यकारिणी के सदस्य, नये गोल्फ कैप्टन विवेक भट्ट व गोल्फ रेफरी श्रवण झा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply