चुनाव लड़ने पर लगे रोक , घोटालेबाज पार्षदों से हो रिकवरी।

देहरादून
राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने देहरादून नगर निगम में कर्मचारियों के वेतन फर्जी वाड़े मे शामिल पार्षदों और सुपरवाइजरों से रिकवरी किए जाने की मांग की है।
राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि देहरादून के 22 वार्ड में 99 फर्जी कर्मचारियों के नाम पर लगभग 9 करोड रुपए के गबन की जल्दी से वसूली हुई जानी चाहिए और इन पार्षदों को दोबारा चुनाव लड़ने से भी प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए।
राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव प्रसाद सेमवाल ने इस मामले की जांच में अधिकारियों की सुस्ती पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पार्टी लंबे समय से वेतन फर्जी वाड़े के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थी लेकिन अभी भी कार्यवाही सुस्त है।
उन्होंने इस मामले में जनप्रतिनिधियों और नगर निगम के सुपरवाइजरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने मांग की है कि आइंदा से पार्षदों को इस तरह की नियुक्ति के अधिकार दिए जाने पर रोक लगनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि स्वच्छता समितियां का अधिकार पार्षदों से हटाकर नगर निगम को खुद से अपने पास रखना चाहिए।
इसके अलावा शिवप्रसाद सेमवाल ने मांग की है कि जितने भी पार्षदों और उनके परिजनों के नाम पर नगर निगम की भूमि कब्जाने के विवाद चल रहे हैं, उनको आगामी चुनाव में प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।

Leave a Reply