बैरकपुर में बोले नरेन्द्र मोदी- बंगाल में चल रहा है वोट जिहाद

कोलकाता। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान के प्रचार के सिलसिले में रविवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र मोदी ने उत्तर 24 परगना के बैरकपुर संसदीय क्षेत्र के भाटपाड़ा में अपनी पहली जनसभा की। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में वोट जिहाद चल रहा है। तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक की ओर से हिंदू समुदाय को दी गई धमकी का जिक्र करते हुए कहा कि तृणमूल के विधायक हिंदुओं को भागीरथी नदी में बहाने की धमकी दे रहे हैं।

बैरकपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस व तृणमूल पर खूब निशाना साधा। कहा कि बंगाल में इस बार एक अलग ही माहौल है। कुछ अलग ही होने जा रहा है। आजादी के 50-60 सालों तक कांग्रेस परिवार ने ही सरकारें चलाई हैं। कांग्रेस शासन में पूर्वी भारत को गरीबी और पलायन मिला। पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, आंध्र प्रदेश में अपार खनिज संपदा है। कोयले के भंडार इन राज्यों में भरे पड़े हैं। किसी राज्य के पास समुद्र की ताकत है। ब्लू इकोनॉमी और पोर्ट की ताकत है। किसी के पास अथाह उपजाऊ भूमि है। किसी के पास पर्यटन के लिए पूरे देश में सबसे ज्यादा क्षमता है। बावजूद इसके कांग्रेस और इंडी गठबंधन के दलों ने पूर्वी भारत को पिछड़ा ही छोड़ दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में तृणमूल सरकार राम का नाम नहीं लेने देती, राम नवमी नहीं मनाने देती। कांग्रेस और लेफ्ट के लोगों ने भी राम मंदिर के विरूद्ध मोर्चा खोल रखा है। पीएम मोदी ने कहा कि क्या टीएमस, कांग्रेस और लेफ्ट के हाथ में महान देश सौंपा जा सकता है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडी अलायंस के लोग कहते हैं कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करो। इन लोगों ने बंगाल में हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर रख दिया है। तुष्टीकरण की जिद्द में इंडी गठबंधन एससी, एसटी और ओबीसी को मिलने वाला आरक्षण भी छीनना चाहता है। ये लोग कह रहे हैं कि आरक्षण अब मुसलमानों को दिया जाए। वो भी आधा-अधूरा या थोड़ा सा नहीं, बल्कि पूरा का पूरा आरक्षण मुसलमानों को दिया जाए।

पीएम मोदी बोले कि क्या ये देश दलितों के साथ अन्याय स्वीकार करेगा, क्या आदिवासियों, पिछड़ों के साथ अन्याय स्वीकार करेगा। बंगाल के हमारे भाई-बहनों आपको बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सीएए नागरिकता देने का कानून है, नागरिकता लेने का कानून नहीं। उन्होंने कहा कि शरणार्थी समुदाय की नागरिकता बंगाल में दीदी रोकना चाहती हैं।

Leave a Reply