विभिन्न परियोजनाओं को लेकर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ समीक्षा बैठक का आयोजन

रामगढ़। भू-अर्जन, राजस्व संबंधित कार्यों व विभिन्न परियोजनाओं को लेकर बुधवार को उपायुक्त रामगढ़ चंदन कुमार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा भारतमाला परियोजना गोला-ओरमांझी एवं कोलकाता-वाराणसी अंतर्गत पैकेजवार एवं मौजावर अद्यतन स्थिति की जानकारी ली गई। जिस पर उपायुक्त ने अधिग्रहित भूमि में आने वाले समस्याओं का निष्पादन करते हुए मुआवजा भुगतान करने को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए। मौके पर उपायुक्त ने भारतमाला परियोजना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 32 पर चल रहे कार्यों में कुछ एक मामलों में आ रही समस्याओं के मद्दे नजर सर्वे का कार्य कर कर जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश दिया।

मांडू प्रखंड अंतर्गत माण्डूडीह क्षेत्र में सड़क निर्माण के दौरान पाइप लाइन फटने के कारण जलापूर्ति बाधित होने संबंधित मामले में उपायुक्त ने अधिकारियों को कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल रामगढ़ के साथ समन्व्यय करते हुए जल्द से जल्द मररम्मति का कार्य कराने का निर्देश दिया। मांडू प्रखंड के ही केदला दक्षिणी क्षेत्र में रेलवे लाइन डायवर्सन कार्यों की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया।बैठक के दौरान उपायुक्त ने पथ निर्माण विभाग, सीसीएल सहित अन्य परियोजनाओं के अधिकारियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए एफआरए, एनओसी, जमीन अधिग्रहण सहित लंबित मामलों की जानकारी लेने के उपरांत जल्द से जल्द कार्रवाई करते हुए उनके निष्पादन के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने सभी परियोजनाओं के अधिकारियों को किए जा रहे कार्यों के दौरान आने वाली समस्याओं से जिला प्रशासन को नियमित रूप से अवगत कराने का निर्देश दिया। मौके पर केदला दक्षिणी खनन परियोजना के विस्तारीकरण पर भी चर्चा की गई।

बैठक के दौरान वन प्रमंडल पदाधिकारी, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, भू अर्जन पदाधिकारी, भूमि सुधार उपसमाहर्ता, विभिन्न परियोजनाओं के महा निदेशक, जिला स्तरीय अधिकारियों, अंचल अधिकारियों सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply