युवेन सुंदरमूर्ति ने फायरस्टोन के साथ इंडी एनएक्सटी के लिए एबेल मोटरस्पोर्ट्स के साथ हस्ताक्षर किए

नयी दिल्ली।2023 के USF प्रो चैम्पियनशिप सीज़न के दौरान, सुंदरमूर्ति ने USF प्रो 2000 प्रोग्राम में अपनी कौशलता का प्रदर्शन किया और इंडी एनएक्सटी के साथ एबेल मोटरस्पोर्ट्स के साथ साल को समाप्त किया।

उन्होंने नैशविल, पोर्टलैंड, और वेदरटेक रेसवे लागूना सेका में तीन आयोजनों में चार रेस में भाग लिया, जिसमें दो प्रभावशाली टॉप-10 फिनिश हुए।

केवल 20 साल की उम्र में, भारतीय विरासत के एक रेसिंग प्रोडिजी युवेन सुंदरमूर्ति, इंडी एनएक्सटी बाय फायरस्टोन सीरीज को जीतने के लिए तैयार हो रहे हैं, जो एक प्रतिष्ठित ओपन-व्हील मोटरस्पोर्ट इवेंट का मील का पत्थर है। यह चैम्पियनशिप इंडीकार सीरीज के प्रमुख समर्थन श्रृंखला के रूप में सेवा करती है, जो 2022 में पेंस्के एंटरटेनमेंट द्वारा अधिग्रहण किए जाने के बाद अब इंडी एनएक्सटी बैनर के तहत अपना दूसरा वर्ष मना रही है। इस रोमांचक पूरे मौसम के लिए, युवेन ने प्रतिष्ठित एबेल मोटरस्पोर्ट्स के साथ मिलकर काम करने का निर्णय लिया है।
2023 के USF प्रो चैम्पियनशिप सीजन के दौरान, सुंदरमूर्ति ने USF प्रो 2000 प्रोग्राम में अपनी कौशलता का प्रदर्शन किया और इंडी एनएक्सटी के साथ एबेल मोटरस्पोर्ट्स के साथ साल को समाप्त किया। उन्होंने नैशविल, पोर्टलैंड, और वेदरटेक रेसवे लागूना सेका में तीन आयोजनों में चार रेस में भाग लिया, जिसमें दो प्रभावशाली टॉप-10 फिनिश हुए। युवेन और एबेल मोटरस्पोर्ट्स टीम के बीच एकता पहले से ही सुस्पष्ट थी जब वे नैशविल के म्यूज़िक सिटी ग्रांड प्री में मिले, जिससे अगले सीज़न में उनके साथीपन को जारी रखना समझदार निर्णय था।
2024 के इंडी एनएक्सटी सीजन के लिए अपने उत्साह के बारे में बात करते हुए,  सुंदरमूर्ति, जो विस्कॉन्सिन विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विज्ञान मेजर भी हैं, ने कहा, “मुझे खुशी है कि मैंने आगामी इंडी एनएक्सटी सीज़न के लिए एबेल मोटरस्पोर्ट्स के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। 2023 में उनके साथ कुछ अद्भुत रेस थे, और मैं हमारी टीम की क्षमता में पूर्ण विश्वास रखता हूं कि अगले सीज़न में अद्भुत परिणाम प्राप्त किए जाएंगे। मैं अपने परिवार, प्रायोजकों, और साथीयों का बड़ा आभारी हूं जिन्होंने इस सफर को संभव बनाया।”

2021 में, सुंदरमूर्ति ने चार जीत हासिल की और पांच और पोडियम फिनिश किए, जिसमें USF 2000 टाइटल रेस में उनकी योगदानी को सराहनीय तीसरी जगह पर पहुंचाया। वह एकमात्र भारतीय-अमेरिकी ड्राइवर हैं जो इंडीकार सीडीआर सिस्टम में विजय प्राप्त किए हैं, जिन्होंने इंडियानापोलिस मोटर स्पीडवे और बार्बर मोटरस्पोर्ट्स पार्क जैसे महत्वपूर्ण ट्रैक्स पर USF2000 चैम्पियनशिप में विजय हासिल की है।
टीम के मालिक बिल एबेल ने अपनी आनंदित भावना व्यक्त की, कहते हुए, “हमें पूरी खुशी है कि 2024 इंडी एनएक्सटी सीज़न के लिए युवेन को एबेल मोटरस्पोर्ट्स में वापस लौटने पर और साथ ही जोड़ने का मौका मिला है, जो हमने 2023 में मिलकर स्थापित किया। युवेन ने पिछले सीज़न के अंत में हमारे साथ कुछ रेसों में शामिल होकर अपनी संयम और असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जो हमारी टीम में उनका मौल्यवान योगदान करने के लिए महत्वपूर्ण संकेत थे। हम उत्सुकता से उम्मीद कर रहे हैं कि वह 2024 में क्या प्राप्त करेंगे, इसका हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।”

Leave a Reply