हल्द्वानी हिंसा के बाद शहर में सतर्कता,  पीएसी के साथ 14 सौ पुलिसकर्मी तैनात

बरेली। आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा की ओर से घोषित जेल भरो आंदोलन को रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन की तैयारियां पूरी हैं । इस्लामिया कॉलेज ग्राउंड की ओर जाने वाले सभी रास्तों को 31 अलग-अलग प्वाइंट पर बैरिकेडिंग कर सील कर दिया गया।

इन सभी प्वाइंट पर ड्रोन कैमरों से निगरानी और वीडियोग्राफी कराने का भी इंतजाम किया गया है। मौलाना और उनके समर्थकों को रोकने के लिए इस इलाके में छह एएसपी के साथ 14 सौ पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

बता दें एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान के साथ पुलिस के उच्चाधिकारियों ने सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेने के लिए इस्लामिया ग्राउंड से कुछ दूर बिहारीपुर पुलिस चौकी पर डेरा डाल लिया था। दोपहर के वक्त एसएसपी ने इस्लामिया कॉलेज के आसपास समेत 31 प्वाइंट चिह्नित किए जहां देर शाम तक पुलिस की ओर से बैरिकेडिंग कर दी गई। एसएसपी और एसपी सिटी बृहस्पतिवार को दो बार बिहारीपुर चौकी पहुंचे। यहीं पर काफी समय मौजूद रहकर अधिकारियों के साथ शुक्रवार के लिए सुरक्षा तैयारियों का खाका तैयार किया गया।

अफसरों के मुताबिक कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इस्लामिया ग्राउंड के आसपास कोतवाली इलाके 14 सौ पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। इनमें छह एएसपी, 12 सीओ, 50 इंस्पेक्टर, 150 दरोगा, चार कंपनी पीएसी और एक कंपनी आरआरएफ शामिल हैं। हल्द्वानी हिंसा के बाद शहर में और ज्यादा सतर्कता बढ़ा दी गई है। वहीं पुलिस ने इस्लामिया मैदान के गेट पर पड़े ईट पत्थर को हटवाया है।

इस्लामिया कॉलेज के आसपास कोतवाली इलाके में 31 प्वाइंट पर जहां बैरिकेडिंग की गई है, वहां पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ वीडियोग्राफी कराने का भी निर्देश दिया गया है। इसके लिए छह ड्रोन कैमरे पुलिस कर्मियों को उपलब्ध कराए गए हैं। बवाल की आशंका देखते हुए एलआईयू समेत दूसरी खुफिया एजेंसियों को भी सक्रिया किया गया है। उधर, शासन से भी लगातार बरेली के अधिकारियों से संपर्क कर अपडेट लिया जा रहा है।

Leave a Reply