एक बार फिर अपने बयान पर घिर गए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एक बार फिर अपने बयान पर घिर गए हैं और कांग्रेस को जवाब देते नहीं बन रहा।
दरअसल, खड़गे शनिवार को नई दिल्ली में कांग्रेस की न्याय संकल्प यात्रा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने बूथ एजेंट की चर्चा करते हुए कुत्ते की मिसाल दे दी। बीजेपी ने उनके बयान को लपक लिया और कहा कि ‘दुर्गति होनी तय है’।

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से कह रहे थे कि वह बूथ एजेंट का चुनाव करते समय सतर्क रहें। इसी दौरान उन्होंने मिसाल देते हुए कहा कि अगर ईमानदार जानवर को भी लेना हो तो उसका कान पकड़कर ऊपर उठाते हैं और ऊपर उठाने पर अगर वो भौंकता है तो ठीक है और अगर कम आवाज करता है तो उसे कोई नहीं लेता।

उन्होंने कहा कि इसीलिए आप भी सेलेक्शन करते वक्त ‘जो भौंकता है, जो लड़ता है, जो आपके साथ रहता है उसको ले लो’। खड़गे ने इस दौरान बीजेपी पर खूब निशाना साधा और कहा कि राहुल गांधी देश को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। वह बीजेपी सरकार में हो रहे अत्याचारों के खिलाफ लड़ रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने ‘कुत्ते की मिसाल’ स्वामिभक्ति, ईमानदारी और कर्तव्यपालन को समझाने के लिए कही लेकिन वह मिसाल ऐसी दे गए जो शायद उनके कार्यकर्ताओं को ही पसंद नहीं आए।

इस मामले को बीजेपी ने तुरंत लपक लिया। बीजेपी के ऑफिशियल एक्स हैंडल से पोस्ट किया गया कि ‘जिस पार्टी का अध्यक्ष अपने संगठन की सबसे मज़बूत और महत्वपूर्ण कड़ी “बूथ एजेंट” की तुलना कुत्ते से करता है, उस पार्टी की दुर्गति होनी तय है।’

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने एक्स पर लिखा कि ”जिस पार्टी का अध्यक्ष अपने संगठन की सबसे मजबूत और महत्वपूर्ण कड़ी “बूथ एजेंट” को “कुत्ता” बनाकर उसका टेस्ट लेना चाहता है तो उस पार्टी की दुर्गति होनी तय ही है।

Leave a Reply