स्‍पाइस जेट की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप मच गया, जब कंट्रोल रूम को यह जानकारी मिली कि दरभंगा से दिल्ली जा रहे विमान में बम है। दरअसल, ये कॉल स्‍पाइस जेट की एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी से जुड़ा था। फोन करने वाले शख्‍स ने दरभंगा से दिल्‍ली के लिए उड़ान भरने वाली स्‍पाइसजेट की एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

एयरपोर्ट सुरक्षा से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, दरभंगा से उड़ान भरने वाली स्‍पाइस जेट की फ्लाइट एसजी-8496 आईजीआई एयरपोर्ट पर लैंड होने के तैयार थी। इसी बीच, आईजीआई एयरपोर्ट के कंट्रोल रूम में किसी ने फोन पर धमकी दी कि इस फ्लाइट को बम से उड़ा दिया जाएगा। कॉल रिसीव करने वाले ऑपरेटर ने फौरन इस बात की एयर ट्रैफिक कंट्रोल और एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर को सूचना दी।

जिसके बाद, एटीसी ने विमान को गो-अरांउड पर जाने का निर्देश दिया और सभी संबंधित एजेंसियों को एयर साइट पर जरूरी एहतियाती उपाय करने के लिए कहा गया। वहीं आनन फानन वरिष्‍ठ अधिकारियों के नेतृत्‍व में सीआईएसएफ की क्‍यूआरटी, कमांडो दस्‍ते, बम डिस्‍पोजल स्‍क्‍वायड, एम्‍बुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को रवाना कर दिया गया।

Leave a Reply