भारत बांग्लादेश सीमा से एक बांग्लादेशी गिरफ्तारी 

सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरी भारत-बांग्लादेश सीमा पर  सीडी अग्रवाल, कार्यवाहक महानिरीक्षक, उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के नेतृत्व में मुस्तैदी से तैनात है। ताकि राष्ट्र विरोधी तत्वों के तस्करी और घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल किया जा सके ।

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के जलपाईगुडी सेक्टर के अंतर्गत 06 बटालियन बीएसएफ के बीओपी अमर के सर्तक सीमा प्रहरियों ने 01 बांग्लादेशी नागरिक शाहरूल मोहम्मद, (34 वर्ष), पुत्र अबू ताहिर, निवासी ग्राम-पार्वतीपुर, थाना-गाइबांधा, डाकघर-रहमतपुर, जिला-गाइबांधा, (बांग्लादेश) को अमर मोड के पास उस समय गिरफ्तार किया जब वह अवैध रूप से बांग्लादेश से भारत की सीमा पार कर आया था। गहनता से तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन और भारतीय मुद्रा रुपये 100/- रूपये बरामद किये गये। पकडे गए व्यक्ति ने खुलासा किया कि वह फैक्ट्री में नौकरी की तलाश में गुजरात में कहीं जाना चाहता था। गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक को जब्त मोबाइल और भारतीय मुद्रा के साथ पीएस कुचलीबारी को सौंप दिया गया है।

उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल के अधीन बटालियनो के सीमा पहरियों ने अपने अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाया। राष्ट्र विरोधी तत्वों के तस्करी के नापाक मंसूबों को विफल करते हुए विभिन्न सीमावर्ती क्षेत्रों से 34 मवेशी, 2280 बोतल फेंसीडिल और अन्य प्रतिबंधित सामान जब्त किया गया । जब्त किये गये सामान की कुल कीमत 11,00,083/-रूपये आंकी गई है । उपरोक्त वस्तुओं को सीमा सुरक्षा बल के सीमा प्रहरियों ने उस समय जब्त किया जब तस्कर इसे भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे।

Leave a Reply