नीतीश फिर बने पार्टी प्रमुख , जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। जनता दल (यूनाइटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक में शुक्रवार को जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Chief Minister Nitish Kumar) फिर से पार्टी के प्रमुख बन सकते हैं। इस्तीफा देने से पहले ललन सिंह सीएम नीतीश कुमार के साथ एक ही गाड़ी में सवार होकर बैठक में पहुंचे थे।

वहीं ललन सिंह ने इस्तीफे की वजह भी बताई है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव की सक्रियता को लेकर मैंने यह फैसला लिया है। मुझे चुनाव की तैयारी करनी है।

बिहार सरकार में मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा, “नीतीश कुमार ने इसे(अध्यक्ष पद) स्वीकार कर लिया। अभी राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी उसमें अगर प्रस्ताव अनुमोदित हो जाता है तो स्वाभाविक रूप से वे राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। ललन सिंह ने खुद कहा कि उन्होंने पहले भी मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही पद स्वीकार किया था अब उन्हें चुनाव लड़ने के लिए लगातार बाहर रहना होगा इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया वे पद स्वीकार करें।”

बैठक से पहले समर्थकों ने नीतीश के पक्ष में नारे लगाए। कार्यकर्ताओं को ‘नीतीश कुमार जिंदाबाद’… ‘नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनें’ के नारे लगाते देखा गया। बैठक में नीतीश, ललन सिंह और जद (यू) के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया। बता दें कि जेडीयू में तख्तापलट की काफी समय से सुगबुगाहट चल रही थी।

Leave a Reply