आईएमडी ने जारी की केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए ऑरेंज अलर्ट

नयी दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग ( IMD) ने केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी  के लिए ऑरेंज अलर्ट ( Orange Alert)जारी किया है। बुधवार को भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण पुडुचेरी और कराईकल में स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

केरल और तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकारों ने मंगलवार को लोगों को सतर्क रहने की सलाह जारी की, क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD ) ने दोनों राज्यों के कुछ हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट जारी की है, क्योंकि तेज होते पूर्वोत्तर मानसून के कारण क्षेत्र में भारी बारिश हुई है।
और गुरुवार (23 नवंबर) को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि तमिलनाडु और पुडुचेरी में बुधवार (22 नवंबर) को भारी बारिश होने की संभावना है। भारी बारिश के कारण पुडुचेरी और कराईकल में स्कूलों को बंद घोषित कर दिया गया है।

चेन्नई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने तमिलनाडु के 10 से अधिक जिलों में अगले दो दिनों में रुक-रुक कर बारिश की भविष्यवाणी की है। बुधवार को राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
आईएमडी के नवीनतम बुलेटिन से संकेत मिलता है कि केरल में पहले ही काफी बारिश हो चुकी है, पथानामथिट्टा और तिरुवनंतपुरम जिलों में क्रमशः 7 सेमी और 5 सेमी बारिश हुई है। आईएमडी ने तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और यनम में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भी भविष्यवाणी की है।

Leave a Reply