राज्य की कानून व्यवस्था ध्वस्त, अपराधियों के हौसले बुलंद :करन माहरा

देहरादून । प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा (Karan Mahra) ने राज्य की कानून व्यवस्था को पूरी तरह से ध्वस्त बताते हुए कहा कि जिस प्रकार प्रदेश की राजधानी देहरादून में देश के प्रथम नागरिक महामहिम राष्ट्रपति (  President) की माजूदगी के दौरान दिन दहाडे ज्वैलरी शोरूम में करोड़ों रूपये की डकैती हुई उससे राज्य पुलिस की इस सवेदनशील मौके पर चाक-चौबंदी की पोल खुल कर रह गई है तथा इससे साबित हो गया है कि राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है तथा बेखौफ अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।
माहरा ने कहा कि राजधानी देहरादून के ज्वैलरी शोरूम में दिन दहाडे करोड़ों रूपये की डकैती में 24 घंटे बाद भी राज्य पुलिस के हाथ खाली हैं तथा पुलिस ( Poolice) केवल अंधेरे में तीर मार रही है। उन्होंने कहा कि ज्वैलरी शोरूम ( Jewellery Showroom) में हथियारों की नोक पर लूटपाट की घटना को जिस प्रकार अंजाम दिया गया उसने चम्बल के डाकुओं को भी मात दे दी है तथा भाजपा के जंगलराज की पोल खोल कर रख दी है।

जिस समय डकैती की घटना को अंजाम दिया जा रहा था तब देश की प्रथम नागरिक महामहिम राष्ट्रपति राजधानी देहरादून में राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम में उपस्थित थीं। ऐसे संवेदनशील मौके पर जिस प्रकार पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बरती गई उसके लिए पुलिस के आला अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चाहे महिला सुरक्षा का मामला हो चाहे आम आदमी की जानमाल की सुरक्षा का राज्य पुलिस हर क्षेत्र में विफल रही है। अपराधी अपराध कर साफ बच रहे हैं तथा पुलिस द्वारा जनता की आंख में धूल झोंकने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार कुछ माह पूर्व राज्य में हुए अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड की गुत्थी तथा वीआईपी चेहरे का खुलासा करने में भी पुलिस अभी तक नाकाम रही है इससे यह भी साबित हो चुका है कि पुलिस द्वारा कहीं न कहीं अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है।

Leave a Reply