‘आप’ सांसद संजय सिंह गिरफ्तार

नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले के संबंध में बुधवार को करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद आम आदमी पार्टी (AAP ) के सांसद संजय सिंह  ( MP Sanjay Singh) को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले, सुबह में जांच एजेंसी ने ‘आप’ सांसद के परिसरों पर छापे मारे और उनके स्टाफ से पूछताछ की।

‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Chief Minister Arvind Kejriwal) ने कहा कि पार्टी नेता के घर पर ईडी की छापेमारी एक हारते हुए आदमी की आखिरी कोशिश है। केजरीवाल ने आज यहां कहा,“ पिछले एक साल से हम लोग देख रहे हैं कि इन्होंने तथाकथित शराब घोटाले का शोर कर रखा है।

अभी तक एक हजार से अधिक जगहों पर छापेमारी हो चुकी है और कई लोगों को गिरफ्तार कर चुके हैं, लेकिन इनको एक भी रुपए नहीं मिला है। कहीं कोई रिकवरी नहीं हुई है। हमारे खिलाफ ये बहुत सारे आरोप लगा चुके हैं। कभी कहते हैं कि क्लासरूम घोटाला हो गया है, कभी बसों की खरीद में घोटाला होने की बात कहते हैं, तो कभी कहते हैं कि सड़क, बिजली और पानी में घोटाला हो गया है। हर चीज में में इन्होंने जांच करा ली है।”

उन्होंने कहा,“ तथाकथित शराब घोटाले की भी पिछले एक साल से जांच चल रही है। अभी तक तो कुछ मिला नहीं है। संजय सिंह के यहां भी कुछ नहीं मिलने वाला है। इन लोगों को लगता है कि 2024 के चुनाव में ये हारने वाले हैं इसलिए यह छापेमारी एक हारते हुए आदमी की आखिरी कोशिशें नजर आ रही हैं। कल पत्रकारों के ऊपर छापेमारी हुई तो आज संजय सिंह के ऊपर हो गई। अभी चुनाव तक कई और लोगों पर छापेमारी हो सकती है।”

Leave a Reply