प्लेटफार्म पर चढ़ी लोकल ट्रेन, घटना में कोई हताहत नहीं

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक अजीबोगरीब घटना में मथुरा जंक्शन ( Mathura Junction) रेलवे स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन (Local Train) प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। रेलवे अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि शकूरबस्ती(दिल्ली) से चलकर मथुरा पहुंचने वाली ईएमयू (इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेन मंगलवार रात करीब 10 बजकर 50 मिनट पर प्लेटफॉर्म नंबर-2ए पर आकर रुकी।

यह इसका अंतिम स्टेशन है, इसीलिए चालक दल तथा सभी यात्री उतर गए। अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर बाद ही ट्रेन अपने आप ही आगे बढ़ने लगी और प्लेटफार्म पर चढ़ गई। कुछ गज दूरी तय करने के बाद ट्रेन का इंजन अपने आप बंद हो गया।

आगरा रेल मंडल ( Agra Railway Division) के प्रवक्ता प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। एक महिला मामूली रूप से घायल है।” उन्होंने बताया कि झांसी की रहने वाली ऊषा देवी को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद वह ठीक हैं।
उत्तर मध्य रेलवे (प्रयागराज) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि इस असामान्य घटना की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि प्लेटफॉर्म नंबर 2ए को छोड़कर बाकी सभी प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों की आवाजाही सुचारू है।

Leave a Reply