प्लेटलेट्स की गलत रिपोर्ट ने बढ़ाई कांग्रेस की चिंता

देहरादून। महानगर देहरादून (Dehradun) में डेंगू के बढते मामलों को देख महानगर अनुसूचित विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष लक्की राणा के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ( Congress) ने मुख्य चिकित्साधिकारी देहरादून ( Chief Medical Officer ) को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन के माध्यम से लक्की राणा ने अवगत कराया कि महानगर देहरादून को डेंगू ( dengue) महामारी ने अपने चपेट में ले लिया है, जिससे प्रतिदिन डेगूं के मरीज शहर में बढते जा रहे हैं, जो कि बहुत ही चिन्ता का विषय है जानकारी के मुताबिक देहरादून के अन्तर्गत विभिन्न अस्पतालों द्वारा डेंगू से पीडित मरीजों की  (प्लेटलेटस) की गलत रिपोर्ट दी जा रही है, जिससे मरीजों के परिजनों के साथ-साथ शहर के आम लोगो में भी डर का माहौल बना दिया है।
लक्की राणा ने कहा कि सविता गोयल पैथोलोजी लैब, पेनिसिया अस्पताल, कैलाश अस्पताल में अनियमिताएं पाई गयी हैं, इन अस्पतालों की लैब में कम प्लेटलेटस की रिपोर्ट मरीज को बताई जा रही हैं, जबकि अन्य लैब द्वारा उसी मरीज की रिपोर्ट में अधिकतम प्लेटलेटस बता रही है। एैसी स्थिति में अस्पतालों द्वारा डेगूं मरीज के परिजनों पर मानसिक एवं आर्थिक तनाव का महौल बनाया जा रहा है, मरीजों के साथ जनबूझकर ऐसा खिलवाड कर डराकर अस्पतालों में भर्ती कर सरासर ठगी की जा रही है, और मरीजों की जान जोखिम में डालकर पैसा ऐठा जा रहा है।
लक्की राणा एवं कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाचिकित्सा अधिकारी से मांग की कि देहरादून के समस्त अस्पतालों और लैबों की जाॅच कर कार्यवाही की जाए। जिससे मरीजों के साथ हो रहे खिलवाड को बन्द किया जा सके।  ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने निम्न मांगे भी उठायी – सभी अस्पतालों में लैबों की ठोस जाॅच कराई जाए एवं सभी डेंगू मरीजों की रिपोर्ट की क्राॅस जाॅच करायी जाए, दोषी अस्पतालों व लैबो के खिलाफ ठोस कार्यवाही कर दण्डित किया जाए, जिन मरीजों की रिपोर्ट एवं इलाज में त्रुटी हुई है उनकी जाॅच कर उनके आर्थिक नुकसान की भरपाई अस्पताल प्रशासन से कराई जाए, ऐसी गलतियां दौबारा न हो उनके लिए ठोस नीति बनाई जाए।
महानगर अनुसूचित विभाग के अध्यक्ष लक्की राणा ने कहा कि अगर अतिशीघ्र जिला चिकित्साधिकारी की और से कार्यवाही नही हुयी तो महानगर कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग देहरादून धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगी।
ज्ञापन देने वालो में लक्की राणा के साथ महानगर अध्यक्ष संजय गौतम, संगठन मंत्री दीपक पंवार, अशोक कुमार , शिवराम, महानगर उपाध्यक्ष अभिषेक तिवारी, विजय प्रसाद भट्टराई, अभिषेक तिवारी, प्रेम सिंह, प्रवीण, मदन लाल ढिंगिया, इस्लाम, फहीम, ब्रह्मपाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply