तीन मंजिला इमारत गिरने से दो लोगों की मौत, दस घायल

बाराबंकीबाराबंकी जिले के फतेहपुर कस्बा क्षेत्र में सोमवार तड़के एक तीन मंजिला (Three storeys) इमारत के गिरने से उसके मलबे में दब कर 2 लोगों की मौत हो गयी जबकि 10 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुये मृतको के परिजनो के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश जिला प्रशासन (District Administration) को दिये हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नगर पंचायत कार्यालय के सामने मोहल्ला काजीपुर वार्ड 2 में हाशिम का 3 मंजिला मकान अचानक भरभरा कर गिर गया। इस हादसे में मकान के भीतर और आसपास सो रहे करीब 12 लोग चपेट में आ गये।

हादसे की जानकारी मिलते ही तमाम अधिकारी कई थानों की पुलिस फोर्स और SDRF की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद मलबे लोगों को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल भेजा गया। इनमें हाशिम की पुत्री रोशनी (22) और हकीमुद्दीन (25) पुत्र इस्लामुद्दीन की मौत हो गई। जबकि हाशिम की पत्नी शकीला (55), पुत्री जैनब (10) , महक (12), पुत्र समीर (18), सलमान (25), सुलतान (28), जफरुल हसन (35) पुत्र इस्लामुद्दीन और उसकी मां उम्मे कुलसुम (60) को गंभीर चोटें आई। आनन फानन सभी घायलों को जिला अस्पताल से लखनऊ (Lucknow) रेफर कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह (Superintendent of Police Dinesh Singh) ने बताया है कि यह हादसा करीब 3:00 बजे हुआ है। घटना के तुरंत बाद रेस्क्यू शुरू कर दिया गया था लखनऊ से SDRF की टीम पहुंच गई है 12 लोगों को जिला अस्पताल भेजा गया था जिनमें से दो की मृत्यु हो गई, अन्य गंभीर घायलों को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के ट्रामा सेंटर (Trauma Centre) रेफर किया गया है।

Leave a Reply