कांग्रेस ने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर किया पलटवार

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) ने छत्तीसगढ़ में अपनी पार्टी की सरकार की आलोचना के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP ) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (  Arvind Kejriwal) पर पलटवार किया। कांग्रेस ने उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में पिछली शीला दीक्षित सरकार के प्रदर्शन की तुलना मौजूदा सरकार से करने की चुनौती दी।

कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया तब आई जब केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करते हुए राज्य के सरकारी स्कूलों की स्थिति को बेहद खराब बताते हुए अलोचना की थी। केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिन की शुरुआत में रायपुर में आप कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया था।

केजरीवाल के हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा,”रायपुर क्यों जाना? हमारी छत्तीसगढ़ सरकार के प्रदर्शन की तुलना पिछली रमन सिंह की सरकार से कर लीजिए।”
खेड़ा ने कहा,”अपनी पसंद से कोई भी क्षेत्र चुन लीजिए और दिल्ली में पिछली कांग्रेस की सरकार से अपनी सरकार की तुलना कर लीजिए।

उन्होंने कहा कि रायपुर के लिए उड़ान भरने से पहले दिल्ली की जमीनी स्थिति के बारे में बात करनी चाहिए जहां पूरा शहर रसातल में जा रहा है। हालांकि, कांग्रेस और आप, दोनों ही विपक्षी दलों के गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (इंडिया) का हिस्सा हैं।

Leave a Reply