विपक्षी गठबंधन पर शाह का तंज , कहा- भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं का एक समूह है गठबंधन

माणसा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) ने गुजरात के गांधीनगर जिले के माणसा शहर में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के क्षेत्रीय केंद्र की आधारशिला रखी।

अमित शाह ( Amit Shah) ने एक सभा को संबोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन पर तंज कसते हुए इसकी तुलना ‘पुरानी बोतल में पुरानी शराब’ से की और दावा किया कि यह 12 लाख करोड़ रुपये मूल्य के भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं का एक समूह है।

शाह ने विपक्षी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके शासन के दौरान भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में 11वें स्थान से आगे नहीं बढ़ पाई, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे 5वें स्थान पर पहुंचा दिया।
वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से मुकाबला करने के लिए 26 दलों ने एकजुट होकर ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (इंडिया)’ नाम से विपक्षी गठबंधन बनाया है। शाह ने कहा, ‘‘संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) और कांग्रेस 12 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में शामिल नेताओं का एक समूह है।

उन्होंने अब अपना नाम बदल लिया है, है ना? लेकिन आपको संप्रग के रूप में उनका उल्लेख करना होगा…उन लोगों को कौन वोट देगा, जिन्होंने 12 लाख करोड़ रुपये का घोटाला किया है?’’ केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘ क्या आपने ‘नयी बोतल में पुरानी शराब’ वाली कहावत नहीं सुनी है। लेकिन यहां बोतल और शराब दोनों पुरानी हैं, इसलिए ठगी का शिकार न बनें। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी।’’

Leave a Reply