आयरलैंड दौरे से पहले मुश्किल में जसप्रीत बुमरा

नई दिल्ली। भारत और आयरलैंड (Ireland) के बीच 18 अगस्त से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया ने इस सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह  ( Jasprit Bumrah) को कप्तान बनाया है।

भारत के आयरलैंड दौरे से पहले एक अहम खबर सामने आई है। हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनका सपोर्ट स्टाफ इस दौरे पर बुमराह के साथ नहीं जाएगा। द्रविड़ के साथ-साथ वीवीएस लक्ष्मण भी नहीं जाएंगे। ऐसे में सवाल है कि क्या टीम इंडिया बिना कोच टी20 सीरीज खेलेगी?

मगर जानकारी के अनुसार, द्रविड़ और लक्ष्मण की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में सितांशु कोटक और साईराज बहुतुले को मौका दिया जा सकता है। साईराज टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हैं, उनका घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। साईराज का कोचिंग में भी अच्छा रिकॉर्ड रहा है। सितांशु घरेलू मैचों के खिलाड़ी रहे हैं। क्रिकेट से ब्रेक के बाद कोचिंग में व्यस्त हैं।

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड
जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

Leave a Reply