मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन लागू करने के साथ 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा : प्रियंका गांधी वाड्रा

महिलाओं के खाते में हर महीने डेढ़ हजार रुपए जमा होंगे

ग्वालियर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के पूर्व आज कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने की स्थिति में पुरानी पेंशन लागू करने के साथ 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा।
श्रीमती वाड्रा यहां कांग्रेस की ओर से आयोजित ‘जन आक्रोश रैली’ को संबोधित कर रहीं थीं। इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह भी उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि जहां-जहां कांग्रेस की सरकारें बनीं हैं, वहां-वहां चुनाव पूर्व किए गए वादे पूरे होने की गारंटी होती है। उन्होंने कर्नाटक, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और छत्तीसगढ़ का उदाहरण भी दिया। इस के साथ ही उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना मध्यप्रदेश में भी लागू की जाएगी। महिलाओं के खाते में हर महीने डेढ़ हजार रुपए जमा होंगे। गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा। 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी और उसके बाद 200 यूनिट पर बिजली बिल आधा होगा। वर्ष 2018 में शुरु की गई किसान कर्जमाफी को भी पूरा किया जाएगा।
उन्होंने मंच पर उपस्थित श्री कमलनाथ काे संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें अभी ग्वालियर आने के दौरान कुछ दिव्यांग लोग मिले। दिव्यांगों ने उन्हें बताया कि उन्हें मात्र 600 रुपए पेंशन मिलती है। इसके साथ ही उन्होंने श्री कमलनाथ से कहा कि जब प्रदेश में आपकी (श्री कमलनाथ की) सरकार बने तो दिव्यांगों की पेंशन भी बढ़ाई जाए।

Leave a Reply