स्कूल के हॉस्टल में लगी आग 19 विद्यार्थियों की मौत

गुयाना के एक बोर्डिंग स्कूल के हॉस्टल में रविवार देर रात आग लग गयी है। इस अगलगी में 19 विद्यार्थियों की मौत हो गयी। इसमें से 14 विद्यार्थियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी थी।

जबकि अन्य पांच की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई। वहीं कई छात्र बुरी तरह झुलस गये हैं। मरने वालों में ज्यादातर लड़कियां हैं। हॉस्टल ऑथोरिटी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार, राजधानी जॉर्जटाउन से करीब 320 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिमी सीमावर्ती शहर महदिया में एक माध्यमिक स्कूल के हॉस्टल में रविवार रात करीब 11 बजे आग लगी। हालांकि जबतक दमकल की गाड़ी पहुंची तब तक इमारत पूरी तरह आग की चपेट में आ चुकी थी।

अभी आग लगने की वजह का पता नहीं चला है। राष्ट्रपति इरफान अली ने घटना को लेकर संवेदना प्रकट की है। कहा कि हॉस्टल में आग लगने से 19 विद्यार्थियों की मौत हो गयी। यह काफी दुखद और दर्दनाक है। उन्होंने कहा कि सरकार घायलों के उपचार के लिए हरसंभव कदम उठा रही है।

हॉस्टल ऑथोरिटी के अनुसार, छह छात्रों को इलाज के लिए विमान से जॉर्जटाउन ले जाया गया है। जबकि पांच अन्य का महदिया में एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 10 अन्य चिकित्सकों की निगरानी में हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार गेराल्ड गोविया ने बताया कि स्कूल में ज्यादातर 12 से 18 साल की उम्र के स्वदेशी मूल के बच्चे पढ़ते हैं।

Leave a Reply