देश की सबसे पुरानी पार्टी का नाता ‘85 प्रतिशत कमीशन’ से रहा है: PM

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए रविवार को कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी का नाता ‘85 प्रतिशत कमीशन’ से रहा है और हजारों करोड़ों रुपये के घोटाले के सिलसिले में ‘शाही परिवार’ जमानत पर है।

कांग्रेस अध्यक्ष एम. मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा उन्हें ‘जहरीला सांप’ कहे जाने को लेकर उनपर कड़ा प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि सांप भगवान शिव के गले की शोभा है और उनके लिए देश की जनता ‘भगवान का स्वरूप’ है एवं उन्हें उनके गले के सांप से तुलना किए जाने पर कोई परेशानी नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘यही वजह है कि कांग्रेस और उसके ‘शाही परिवार’ के प्रति देश का भरोसा उठ गया है। कांग्रेस की छवि हमेशा से 85 प्रतिशत कमीशन से नाता रखने वाली पार्टी की रही है। कांग्रेस के शासन के दौरान उसके शीर्ष नेता व तत्कालीन प्रधानमंत्री ने गर्व से कहा था कि अगर वह दिल्ली से एक रुपये भेजते हैं तो केवल 15 पैसा जमीन (जनता) तक पहुंचता है। कांग्रेस अपने ‘पंजे’ का इस्तेमाल गरीबों का 85 पैसा छीनने में करती रही है।”

कोलार में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का आरोप नहीं है, बल्कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था। जो कांग्रेस 85 प्रतिशत कमीशन खाती हो, वह कर्नाटक का विकास नहीं कर सकती।” प्रधानमंत्री का यह हमला कांग्रेस के उस आरोप के बाद आया है जिसमें उसने आरोप लगाया था कि कर्नाटक की भाजपा सरकार ठेकेदारों से ‘40 प्रतिशत कमीशन’ लेती है।

मोदी ने कहा, ‘‘भाजपा सरकार द्वारा भेजी गई शत-प्रतिशत राशि लाभार्थियों तक पहुंचती है। गत नौ साल में ‘डिजिटल इंडिया’ की ताकत से 29 लाख करोड़ रुपये गरीबों के खातों में विभिन्न योजनाओं के तहत भेजे गए।” उन्होंने दावा किया, ‘‘अगर कांग्रेस का कमीशन के नाम पर ‘85 प्रतिशत राशि’ खाने का सिलसिला जारी रहता तो इनमें से 24 लाख करोड़ रुपये गरीबों तक नहीं पहुंचते।” उन्होंने कहा कि लोग ‘कल्पना करें कि कांग्रेस नेताओं ने पहले कितने लाख करोड़ रुपये अपने लॉकर में जमा किए।” मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भ्रष्टाचार के मामले में ‘समृद्ध’ है और वह कभी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने ऐसी कोई योजना या कार्यक्रम तैयार नहीं किया, जिसमें भ्रष्टाचार न हो।”

Leave a Reply