युवा ऊर्जा के लाभ से नंबर वन बनेगा उत्तर प्रदेश

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के युवाओं की ऊर्जा और उनकी प्रतिभा का लाभ अगर उत्तर प्रदेश के अंदर ही मिलना प्रारंभ हो गया तो उत्तर प्रदेश को देश में नंबर वन प्रदेश बनने में देर नहीं लगेगी।

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर जिले के सहजनवा के भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज मैदान में मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, एथलेटिक ट्रैक, दर्शकदीर्घा से युक्त ग्रामीण ,मिनी स्टेडियम का भूमि पूजन व शिलान्यास करने के बाद यहां आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार इसके मद्देनजर सरकार ने ऐसी कार्ययोजना बनाकर कार्य शुरू किया है जिससे अगले तीन साल में एक करोड़ नौजवानों को प्रदेश के अंदर ही निजी क्षेत्र में नौकरी व रोजगार से जोड़ा जाएगा।

को टैबलेट. स्मार्टफोन देकर उन्हें तकनीकी रूप से सक्षम बनाया जाएगा। देश आज आगे बढ़ रहा है तो हम अपने को पीछे नहीं रख सकते। हमें भी उसी रफ्तार से आगे बढ़ने के लिए तैयार रहना होगा।

विकास के लिए पैसे की कमी आड़े नहीं आएगी। विकास के लिए जितने पैसों की आवश्यकता पड़ेगी सरकार देगी पर विकास की इस प्रक्रिया से हम सभी लोगों को जुड़ना होगा।
उन्होंने कहा कि तत्कालीन कुछ समस्याएं आ सकती हैं लेकिन इसका भी समाधान होगा। सरकार संवेदनशील होती है तो जनता के बारे में भी सोचती है। गरीब को आवास की सुविधा देती है, शौचालय की सुविधा देती है, बिजली और रसोई गैस की सुविधा देती है।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार शासन की योजना को प्रदान करने में भेदभाव नहीं करती है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्वास करने की आवश्यकता है। डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड के साथ आपके विकास आपकी समृद्धि के लिए कार्य करती हुई दिखाई देगी।

Leave a Reply