अमेरिकी दावा को अफगानिस्तान ने किया खारिज

काबुल। अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने अफगानिस्तान में दाएश या इस्लामिक स्टेट (आईएस) की कथित मजबूत मौजूदगी संबंधी अमेरिका के दावे को पूरी तरह मनगढ़ंत बताकर खारिज कर दिया है।

अफगानिस्तान के कार्यवाहक प्रशासन के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट किया, ‘‘ अफगानिस्तान में आईएस आतंकवादियों की संख्या के बारे में अमेरिकी अधिकारियों के बयान सही नहीं हैं। दाएश आतंकवादी पहले ही कम हो गए हैं और उनका दमन कर दिया गया है।
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अमेरिका की मध्य कमान के प्रमुख जनरल माइकल कुरिल्ला ने कहा ‘‘ आईएस आज अफगानिस्तान में अधिक मजबूत है और अगले छह माह के भीतर अमेरिका और संबंद्ध देशों के हितों पर संभावित आईएस हमले की चेतावनी दी।
अमेरिका के निराधार आरोपों को खारिज करते हुए अफगानिस्तान में आईएस की ताकत पर जनरल, मुजाहिद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा, ‘‘इस मामले में अमेरिकी अधिकारियों की दिलचस्पी और इसे बढ़ा चढा कर पेश करने से आईएस विद्रोहियों को ही समर्थन मिल रहा है, जिसे रोका जाना चाहिए।
अफगान कार्यवाहक सरकार ने दाएश या आईएस समूह को एक गंभीर खतरा मानते हुए युद्धग्रस्त देश में किसी भी सशस्त्र विरोधियों पर नकेल कसने का संकल्प लिया है। अफगान सुरक्षा बलों ने पिछले सप्ताह काबुल के बाहरी इलाके में दो अलग-अलग अभियानों में प्रतिद्वंद्वी आईएस समूह से जुड़े चार सशस्त्र आतंकवादियों को मार गिराया है।

Leave a Reply