उत्तराखंड सड़क हादसे में हिमाचल के चार लोगों की मौत

देहरादून। उत्तराखंड के देहरादून में एक अनियंत्रित वाहन (कार) टौंस नदी में गिर गया जिससे उसमें सवार सभी चार यात्रियों की मृत्यु हो गई। सभी मृतक हिमाचल प्रदेश के रहने वाले थे। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) प्रवक्ता ललिता नेगी ने बताया कि तहसील चकराता से उनकी टीम को शिमला, चकराता मार्ग पर मिनक में एक वाहन अनियंत्रित होकर टोंस नदी में दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली।

इस पर एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम अपर उपनिरीक्षक योगेंद्र भण्डारी के नेतृत्व में मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल पहुंची। उन्होंने बताया कि टीम को उक्त वाहन मारुति स्प्रेसो संख्या एचपी 08 ए 4323 मुख्य मार्ग से 300 मीटर नीचे नदी में गिरा हुआ मिला। वाहन में सवार सभी चार व्यक्तियो की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी थी।
श्रीमती नेगी ने बताया कि टीम द्वारा घटनास्थल पर रोप के माध्यम से खाई में उतरकर, वाहन तक पहुँच बनायी। साथ ही, स्थानीय लोगों के साथ समन्वय कर, कड़ी मशक्कत से चारों व्यक्तियों के शवो को स्ट्रेचर द्वारा वेकल्पिक मार्ग से होते हुऐ मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया। उन्होंने बताया कि मृतको की पहचान अमरजीत ठाकुर, उम्र 35 वर्ष, संदीप, उम्र 32 वर्ष, प्रवीण, उम्र 30 वर्ष और मोहित उम्र 28 वर्ष, निवासी चौपाल, हिमांचल प्रदेश के रूप में हुई है।

Leave a Reply