लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल के पीए से ईडी ने कीपूछताछ

नई दिल्ली।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नेदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार से दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की।

ईडी ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया है- विजय नायर ने समीर महेंद्रू से कहा कि 2021-22 आबकारी नीति अरविंद केजरीवाल के दिमाग की उपज थी। महेन्द्रू इस तथ्य की पुष्टि करना चाहते थे और नायर की विश्वसनीयता, प्रभाव को सत्यापित करने के लिए, महेंद्रू केजरीवाल से मिलना चाहते थे।

केजरीवाल के पीए ने नायर के कहने पर महेंद्रू और केजरीवाल के बीच दो बार मुलाकात तय की। लेकिन महेंद्रू केजरीवाल से नहीं मिल सके, इसलिए नायर ने महेंद्रू को फेसटाइम (एक कॉलिंग ऐप) पर केजरीवाल से बात करवाई। समीर महेंद्रू दिल्ली के शराब व्यवसायी हैं जो शराब कंपनी इनोस्पिरिट ग्रुप के प्रबंध निदेशक हैं। मामले के सिलसिले में नायर और महेंद्रू दोनों को गिरफ्तार किया गया है।

एक सूत्र ने कहा कि महेन्द्रू ने केजरीवाल को कॉल करने के लिए बिभव कुमार का सेलफोन इस्तेमाल किया था। एजेंसी के कार्यालय से बाहर आने के बाद आईएएनएस ने बिभव कुमार से ईडी की पूछताछ के बारे में बार-बार पूछा, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

ईडी ने इस मामले में 11 फरवरी को वाईएसआर कांग्रेस सांसद मगुंटा श्रीनिवास रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा को गिरफ्तार किया था। मगुंटा से पहले ईडी ने पंजाब के कारोबारी गौतम मल्होत्रा और आप के सोशल मीडिया प्रभारी विजय नायर के सहयोगी राजेश जोशी को गिरफ्तार किया था।दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 20 फरवरी को कहा था कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उन्हें आबकारी नीति मामले में 26 फरवरी को जांच एजेंसी के सामने पेश होने का नोटिस भेजा है।

Leave a Reply