चार तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्रीनगर । केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को पुलवामा जिले में चार तस्करों को गिरफ्तार करने और उनके पास से भारी मात्रा में प्रतिबंधित पदार्थ जब्त करने का दावा किया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि पुलवामा के नियमित जांच के दौरान, एक संदिग्ध मोटरसाइकिल पर चार लोग सवार थे। उन्होंने जैसे ही पुलिस कर्मियों को देखा, उसी दौरान, मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन बाद में उनकी टीम ने भाग रहे तस्करों को पकड़ लिया।

इसी दौरान, मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे अफाक अहमद मलिक के कब्जे से कोडीन फॉस्फेट की 16 बोतलें और गंगू निवासी मोटरसाइकिल सवार परवेज अहमद भट के पास से कोडीन की चार बोतलें बरामद की गई हैं। दोनों आरोपी व्यक्तियों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है और मोटरसाइकिल भी जब्त कर ली गयी है। कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

इसी तरह, पुलवामा पुलिस थाना की एक टीम ने गंगू चौराहे पर चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को रोका, जिसने पुलिस पार्टी को देखकर मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ लिया गया। तलाशी के दौरान उसके पास से 70 ग्राम चरस जैसा पदार्थ और 2.4 किलोग्राम भांग का पाउडर बरामद किया गया। आरोपी की पहचान हंजी खुला गंगू पुलवामा के महमूद अली के रूप में हुई है और उसके खिलाफ कानून की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

राजपोरा में पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से कोडीन की 10 बोतलें बरामद की हैं। उसकी पहचान राजपोरा के तारिक अहमद नजर के रूप में हुई। फिलहाल, आरोपी के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गयी है। पुलिस ने अपने बयान में कहा कि पुलवामा पुलिस ने नशीली दवाओं की तस्करी और इसके प्रसारकों के खिलाफ एक पूर्ण युद्ध शुरू कर दिया है और जिले के भीतर सभी प्रकार की अवैध दवाओंस सामाजिक बुराइयों को खत्म करने के अपने प्रयासों को जारी रखेंगी।

Leave a Reply