त्रिवेंद्र ने युवाओं से मांगी माफी, लाठीचार्ज को माना गलत

केंद्र सरकार का बजट ऐतिहासिक और अभूतपूर्व

श्रीनगर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि केंद्र सरकार का बजट काफी शानदार, संतुलित व चौमुखी विकास वाला रहा है, इसलिये कोई बजट की आलोचना भी नहीं कर पाया। कहा कि बजट हर वर्ग को देख कर प्रस्तुत किया गया है।

कहा कि रक्षा क्षेत्र में भारत मजबूती से आगे बढ़ रहा है, पहले भारत बडे हथियार आयात करने वाले देश में जाना जाता था, पर अब भारत हथियार निर्यातक देश में अपनी पहचान बनाने लग गया है।

एयर इंडिया में भारत ने 8 हजार करोड़ रुपये हथियार बेचन पर साइन किये है, जो कि भारत के लिए बड़े गर्व की बात है। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व पटल पर मजबूती से आगे बढ़ रहा है। कहा कि भाजपा सरकार में रेल पहाड़ चड़ी है।

वक्टोरिय क्रांस दरबान सिंह की ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक रेल परियोजना को पहुुंचाने की कल्पना को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है। कहा कि उत्तराखंड आज विकास के पथ पर अग्रसर है। बागेश्वर-टनकपूर रेल परियोजना हो या साइंस सीटी, एनआईटी, आईआईटी सहित अन्य प्रतिष्ठित संस्थान आज राज्य में बन रहें है, जो कि सीधे सीधे दर्शाता है कि देश में उत्तराखंड़ की प्रतिष्ठता बढ़ती जा रही है।

वहीं युवाओं पर लाठीचार्ज व पेपर लीक मामले में पूर्व सीएम रावत ने कहा कि ने कहा कि युवा काफी समय से पेपर की तैयारी करता है, पेपर लीक होने से युवाओं में आक्रोश होना लाजमी है, अगर युवाओं से गलती भी हुई, तो भी सरकार को लाठीचार्ज से बचना चाहिए था।

उन्होंने युवाओं पर लाठीचार्ज को  बड़ी गलती व दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में सब चुप बैठे है, कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री व जिम्मेदार नागरिक होने के कारण वह युवाओं से माफी मांगते है। पर सरकार ने इस मामले से सबक भी लिया है। सरकार ने सख्त नकल कानून भी बनाया है। इस अवसर पर अतर सिंह असवाल, जितेन्द्र धिरवाण, लखपत सिंह भण्डारी, विनय घिल्डियाल, वासुदेव कंडारी, गणेश भट्ट, सौरभ पाण्डे, संजय गुप्ता, प्रमोद थपलियाल, सुधीर जोशी, कुशलानाथ, अनुग्रह मिश्र, जगमोहन सिंह नेगी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply