बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर ओडिशा सरकार की धर्मेंद्र प्रधान ने की आलोचना

भुवनेश्वर । वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को ओडिशा में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की।

प्रधान ने अपने बयान में कहा कि एक सेवारत पुलिस अधिकारी द्वारा कैबिनेट मंत्री की हत्या और घटना के एक हफ्ते बाद भी पुलिस का किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाना तथा पुलिस महानिदेशक के इस मामले में अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेने से प्रदेश के लोग हैरान हैं।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री की चुप्पी और डीजीपी द्वारा अपनी जिम्मेदारी से बचने की कोशिश बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने आरोप लगाया कि अपराध शाखा की जांच की निगरानी कर रहे सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को जांच आयोग अधिनियम के तहत नियुक्त नहीं किया गया है तथा उनकी भूमिका और अधिकार अभी तक ज्ञात नहीं है।

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि राज्य सरकार जांच को लेकर बहुत गंभीर नहीं है। उन्होंने मंत्री की हत्या के मामले की स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराये जाने की मांग की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में भाजपा मुख्यमंत्री की चुप्पी, पुलिस की निष्क्रियता और राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर जन जागरुकता अभियान छेड़ेगी। 

Leave a Reply