जोशीमठ की जनता को भड़का रहे वामपंथी व छात्र नेता: भट्ट

चमोली । उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने आरोप लगाया कि वामपंथी और उनके संगठनों से जुड़े छात्र नेता दिल्ली व मुंबई से आकर जोशीमठ के लोगों को भड़का रहे हैं। भट्ट ने बुधवार को यहां कहा कि सरकार जोशीमठ आपदा प्रभावितों के विस्थापन के प्रति संवेदनशील है। यह पहली सरकार है जिसने नागरिकों के सुझावों के आधार पर विस्थापन का निर्णय किया है। जन प्रतिनिधियों की समिति के सुझाव पर सरकार निर्णय ले रही है ।

भाजपा नेता ने कहा कि वामपंथी संगठन और उनसे जुड़े छात्र संगठन जोशीमठ के लोगों को भड़का रहे हैं । सोशल मीडिया पर अपनी बात रखते हुये भट्ट ने कहा कि जोशीमठ का व्यवसाय और चार धाम यात्रा प्रभावित हो ऐसा कोई कार्य नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री जी क्षेत्र की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि जोशीमठ की स्थिति का समाधान करने में कुछ लोग वयवधान उत्पन्न करना चाहते हैं। भट्ट ने कहा सामरिक दृष्टि से यह क्षेत्र महत्वपूर्ण है। यहां के लोग राष्ट्र भक्त हैं। वामपंथी संगठन वहां के लोगों को भड़का रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों की राय पर सरकार जोशीमठ का बेहतर से बेहतर ट्रीटमेंट करेगी ।

Leave a Reply