प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक

हुबली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने सुरक्षा घेरा तोड़कर उन्हें माला पहनाने की कोशिश की। सुरक्षा घेरा तोड़ने वाले शख्स को समय रहते पकड़ लिया गया। हुबली-धारवाड़ पुलिस आयुक्त ने हालांकि कहा कि यह सुरक्षा उल्लंघन नहीं था।

इसके उलट कुछ सूत्रों ने कहा कि विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) इसकी जांच करेगी। हुबली में रोड शो के विजुअल में देखा गया कि एक युवक प्रधानमंत्री मोदी की कार के करीब पहुंच रहा है और वह उन्हें माला पहनाने की कोशिश कर रहा है। श्री मोदी की कार का दरवाजा खुला हुआ था और सड़क के दोनों ओर लोगों उनका अभिवादन करने के लिए खड़े हुए थे।

एसपीजी ने हालांकि बीच-बचाव कर युवक को प्रधानमंत्री तक पहुंचने से रोक दिया और उसे पीछे धकेल दिया। इसके बाद यातायात पुलिस ने उसे पकड़ लिया और सुरक्षा घेरे में ले लिया। प्रधानमंत्री मोदी 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में भाग लेने के लिए राज्य के हुबली शहर आये हुए हैं।

हुबली हवाईअड्डे पर उतरने के बाद  मोदी का कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री के काफिले पर सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों ने उन पर फूल बरसाकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

शहर में यह आयोजन राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में आयोजित किया जा रहा है, जो स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उनके आदर्शों, शिक्षाओं और योगदानों के सम्मान के रूप में मनाया जाता है। बयान में कहा गया, ‘‘यह देश के सभी हिस्सों से विविध संस्कृतियों को एक मंच पर लाता है और प्रतिभागियों को एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना से जोड़ता है।

इस साल यह महोत्सव 12 से 16 जनवरी तक कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ में आयोजित किया जा रहा है, जिसका मुख्य विषय ‘युवाओं की यात्रा – भारत की यात्रा’ है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि शिखर सम्मेलन में साठ से अधिक प्रतिष्ठित विशेषज्ञों की भाग लेंगे और कई प्रतिस्पर्धी और गैर-प्रतिस्पर्धी कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply