ऋषभ की हालत में सुधार, आज होगी घुटने की एमआरआई

देहरादून।भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर व बल्लेबाज ऋषभ पंत की हालत में काफी सुधार है। हालांकि दर्द व सूजन के कारण उनके टखने व घुटने की एमआरआइ अभी अटकी हुई है। उन्हें पेन मैनेजमेंट थैरेपी दी जा रही है।

अस्पताल के सूत्रों के अनुसार दर्द व सूजन कम होने के बाद ही उनके टखने व घुटने की एमआरआइ की जाएगी। लिगामेंट इंजरी के उपचार पर फैसला बीसीसीआइ के कहे अनुसार ही लिया जाएगा। 

बता दें, रिषभ की कार का शुक्रवार सुबह नारसन कस्बे के पास भीषण हादसा हुआ था। उनका दून के मैक्स अस्पताल में उपचार चल रहा है। रिषभ के शरीर के कई हिस्सों में चोट है। उनके माथे पर दो कट हैैं। वहीं दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया है।

दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे और रगड़ लगने के कारण पीठ पर भी चोट है। माथे के कट की प्लास्टिक सर्जरी की जा चुकी है। उनके ब्रेन व स्पाइन की एमआरआइ भी की गई थी, जिसकी रिपोर्ट सामान्य है। अस्पताल के हड्डी रोग, स्पाइन, न्यूरो व प्लास्टिक सर्जन व अन्य विशेषज्ञ चिकित्सकों का पैनल रिषभ के उपचार में जुटा है।

उन्हें अभी आइसीयू में रखा गया है। अस्पताल के सूत्रों के अनुसार रिषभ के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। उनकी बाहरी चोट ठीक होने में अभी वक्त लगेगा। बताया कि टखने व घुटने की एमआरआइ दर्द व सूजन कम होने के बाद ही की जा सकेगी।

लिगामेंट सर्जरी में भी अभी वक्त है। बीसीसीआइ की सहमती के बाद ही इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा। इसके लिए उन्हें संभवत: बाहर भी भेजा जा सकता है।

Leave a Reply