भाकपा माओवादियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एनआईए की विशेष अदालत में भाकपा (माओवादी) के 23 नेताओं के खिलाफ पुलिस पार्टी और सुरक्षा बलों पर हमले के आरोप में आरोप पत्र दायर किया है। इसमें पिछले साल 3 अप्रैल को 23 पुलिस कर्मियों की मौत हो गई थी।

एनआईए ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के तर्रेम पुलिस थाने के तहत टेकलगुडियाम गांव के पास सीपीआई (माओवादी) के 350 से 400 हथियारबंद सदस्यों द्वारा पुलिस पार्टी पर हमले से संबंधित मामले में चार्जशीट दायर की. इस घटना में 35 लोग घायल हुए थे। मामला शुरू में बीजापुर जिले के तर्रेम पुलिस स्टेशन द्वारा प्राथमिकी संख्या के तहत दर्ज किया गया था।

जांच से पता चला कि आरोपी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के सदस्य हैं। आरोपी ने आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिश रची और सीपीआई (माओवादी) के सशस्त्र कैडरों ने बैरल ग्रेनेड लांचर (बीजीएल) और स्वचालित हथियारों से संयुक्त सुरक्षा बलों सीआरपीएफ, कोबरा, डीआरजी और राज्य पुलिस पर हमला किया। एनआईए की जांच में पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों पर हुए कायराना हमले में भाकपा (माओवादी) के वरिष्ठ नेताओं की भूमिका का पता लगाने में कामयाबी मिली।

Leave a Reply