किराया न देने से आंगनबाड़ी केंद्रों पर लगा ताला, जिला कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

नैनीताल । जनपद नैनीताल में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालकों के द्वारा शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट के समक्ष भारतीय मजदूर संघ की अगुवाई में प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि जनपद नैनीताल में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों को भवन स्वामियों द्वारा किराया नहीं मिलने के कारण ताला लगाकर बंद कर दिया है। इससे नन्हें बच्चों व अभिभावकों में निराशा उत्पन्न हो गयी है।

इस दौरान एसडीएम के माध्यम से डीएम को ज्ञापन भी भेजा गया। ज्ञापन में इन स्थितियों का जिक्र करते हुए शीघ्र ही आंगनबाड़ी केंद्रों के भवनों का किराया सरकार द्वारा दिलाये जाने और किराया मिलने तक ताला लगने से बंद हुए आंगनबाड़ी केन्द्रों की वैकल्पिक व्यवस्था अन्य केन्द्रों या प्राथमिक विद्यालयों में किये जाने की मांग की गई।

इसके अलावा राज्य में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों में कार्यरत बहनों को सितंबर-अक्टूबर 2021 माह का वेतन नहीं दिये जाने की जानकारी देते हुए रुका वेतन दिलाने की मांग भी की गई। इस दौरान भारतीय मजदूर संघ के जिला मंत्री वीरेन्द्र खंकरियाल ने कहा कि उनकी ओर से उठाई गई समस्याओं का समाधान नहीं होने पर भारतीय मजदूर संघ अपने बैनर तले आंगनवाड़ी बहनों को लेकर धरना-प्रदर्शन का नोटिस देने मजबूर होगा। इसकी पूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होगी।

Leave a Reply