ISTD देहरादून चैप्टर देश में अव्वल : अनीता चौहान

इंडियन सोसाइटी फॉर ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट की नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीता चौहान पहुंची देहरादून

देहरादून। इंडियन सोसाइटी फॉर ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट (ISTD) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीता चौहान दो दिवसीय प्रवास पर देहरादून रही। उनके आगमन पर ISTD देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष अनूप कुमार, सचिव राजेंद्र सिंह एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। तत्पश्चात अनूप कुमार ने बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों का अनीता चौहान से परिचय कराया तथा ISTD देहरादून चैप्टर में गतिमान विभिन्न कार्यों की विस्तृत जानकारी दी।

साथ ही ISTD देहरादून चैप्टर द्वारा मई-जून 2023 में ऋषिकेश में राष्ट्रीय सम्मलेन आयोजित किये जाने हेतू मंत्रणा भी की।
अनीता चौहान ISTD देहरादून चैप्टर के सभी कार्यकारी सदस्यों से मिली एवं उन्होंने चैप्टर द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा भी की। अनीता चौहान ने ISTD देहरादून चैप्टर द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि देहरादून चैप्टर देश में सम्बंधित गतिविधियों एवं मेम्बरशिप बढ़ाने में बहुत ही अव्वल कार्य कर रहा है।

बैठक में डा. अविनाश चंद्र जोशी, NTPC चेयर, पब्लिक पॉलिसी, दून विश्वविद्यालय द्वारा अवगत कराया गया कि ISTD देहरादून चैप्टर प्रदेश में स्किल डेवलपमेंट को बढ़ावा दिए जाने हेतू राज्य सरकार के साथ मिलकर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर रहा है।

डा. एच. सी. पुरोहित, विभागाध्यक्ष, प्रबंधन विभाग, दून विश्वविद्यालय ने कहा कि आगामी वर्ष में प्रस्तावित G-20 की बैठक, जिसका आयोजन ऋषिकेश में होना है, में ISTD देहरादून अपने उद्देश्यों के अनुरूप प्रतिभागिता पर विचार कर सकता है।

राष्ट्रीय स्तर कर कॉर्पोरेट ट्रेनिंग प्रदान करने वाली संस्था, इंडियन सोसाइटी फॉर ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट (ISTD) के दिल्ली स्थित कार्यालय में हाल ही में संपन्न कार्यकारिणी बैठक में अनीता चौहान को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया।

अनीता चौहान पिछले लगभग 20 वर्षों से ISTD से जुडी है एवं पूर्व में कोटा चैपटर के अध्यक्ष पद पर भी कार्य कर चुकी है. राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर कार्यभार सँभालने के बाद सर्वप्रथम उन्होंने देहरादून चैप्टर का भ्रमण किया।

ISTD देहरादून चैप्टर के सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार जी ने बताया की अनीता चौहान जी के देहरादून प्रवास के बहुत सार्थक परिणाम जल्दी ही देखने को मिलेंगे। उनसे हुई बातचीत के आधार पर देहरादून चैप्टर अतिशीघ्र राष्ट्रिय स्तर पर सेमिनार एवं मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन करेगा।

Leave a Reply