टीएमसी नेता समेत दो लोगों की विस्फोट में मौत

मेदिनीपुर।  पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले में हुए शक्तिशाली विस्फोट में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बूथ स्तर के नेता सहित दो लोगों की मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। बम विस्फोट पूर्वी मेदिनीपुर के भूपतिनगर थाना क्षेत्र के अर्जुन नगर में टीएमसी के बूथ स्तर के नेता राजकुमार मन्ना के घर नरूबिला गांव में हुआ।

मारे गए लोगों में राजकुमार मन्ना का अधजला शव आज सुबह विस्फोट स्थल से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि पहले शव से लगभग 500 मीटर दूर एक और जला हुआ शव मिला जिसकी पहचान विश्वजीत गायेन के रूप में हुई तथा एक अन्य देबकुमार मन्ना बम विस्फोट में घायल हुआ था उसकी हालत गंभीर है।

भगवानपुर निर्वाचन क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक रवींद्रनाथ मैती ने आरोप लगाया कि कल रात टीएमसी नेता के घर में देशी बम बनाने के दौरान विस्फोट हुआ जिसमें कम से कम तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। भाजपा नेता विस्फोट में एनआईए से जांच की मांग की। बहरहाल, विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने शनिवार को दावा किया कि बम विस्फोट में कम से कम तीन लोग मारे गए और दो घायल हो गए। विस्फोट की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जांच की मांग की।

नंदीग्राम के विधायक ने ट्वीट किया, “पूर्व मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर, भगवानपुर (दो) प्रखंड में टीएमसी नेता के घर में विस्फोट होने से तीन (तीन) की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।” पूर्वी मेदिनीपुर से ताल्लुक रखने वाले भाजपा नेता अधिकारी ने कहा, ” टीएमसी नेता राजकुमार मन्ना अपने घर पर बम बना रहे थे जब यह उच्च तीव्रता का विस्फोट हुआ। मैं एनआईए जांच की मांग करता हूं।

Leave a Reply